Home /News /auto /

suzuki katana will be launched in india soon video teaser released dnsh

चार दशक बाद भारत में लॉन्च होगी Suzuki Katana, वीडियो टीजर जारी

 Suzuki Katana का वीडियो टीजर  जारी

Suzuki Katana का वीडियो टीजर जारी

सुजुकी ने आगामी कटाना लीटर-क्लास मोटरसाइकिल के वीडियो टीजर कर दिया है. ऑरिजिनल कटाना को लगभग चार दशक पहले पेश किया गया था. भारत में चार दशक बाद बाइक को लॉन्च किया जाएगा.

नई दिल्ली. सुजुकी ने आगामी कटाना लीटर-क्लास मोटरसाइकिल के वीडियो टीजर को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है. इसके साथ ही कंपनी ने बाइक को जल्द लॉन्च करने का संकेत भी दिया है. ऑरिजिनल कटाना को लगभग चार दशक पहले पेश किया गया था. यह बाइक पहली बार भारतीय लॉन्च होगी. अपडेटेड 2022 Suzuki Katana ने पिछले साल नवंबर में EICMA 2021 में ग्लोबल डेब्यू किया था.

फिलहाल सुजुकी की बिग बाइक्स में से भारतीय बाजार में V-Strom 650 XT और माइटी हायाबुसा ही उपलब्ध हैं. अपकमिंग Suzuki कटाना को इन प्रीमियम मोटरसाइकिल्स के बीच पोजिशन किया जाएगा. बता दें कि कटाना का नाम समुराई वॉरियर्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एकधारी तलवार के नाम पर रखा गया है. इस बाइक को कई मैकेनिकल अपडेट और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं.

कटाना के स्पेसिफिकेशंस
मोटरसाइकिल को एक नए मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू शेड (गोल्डन कलर व्हील्स ) और सॉलिड आयरन ग्रे पेंट स्कीम (रेड कलर व्हील्स ) के साथ बाजार में उतारा गया है. Suzuki कटाना में 999cc का इनलाइन-फ़ॉर सिलेंडर इंजन है, जो 150 bhp और 108 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलते हैं.

यह भी पढ़ें- डुकाटी स्क्रैम्बलर 800 अर्बन मोटर्ड लॉन्च, जानिए क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

BMW F-900 और कावासाकी निंजा से मुकाबला
अपडेटेड सुजुकी कटाना में इलेक्ट्रॉनिक सुविधाओं के साथ एक नया राइड-बाय-वायर सिस्टम मिलता है. इसमें असिस्ट और स्लिपर क्लच, बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और अन्य फीचर्स शामिल हैं. इसमें आगे की तरफ एक USD फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर, कावासाकी निंजा 1000 एसएक्स के साथ होगा.

Tags: Auto News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर