होम /न्यूज /ऑटो /Suzuki Motor ने टोयोटा के साथ की पार्टनरशिप, जल्द लॉन्च करेंगे Hybrid SUV

Suzuki Motor ने टोयोटा के साथ की पार्टनरशिप, जल्द लॉन्च करेंगे Hybrid SUV

सुजुकी मोटर्स जल्द हाइब्रिड कार करेगी लॉन्च.

सुजुकी मोटर्स जल्द हाइब्रिड कार करेगी लॉन्च.

Suzuki Motor : सुजुकी मोटर्स देश में पैसेंजर कार के सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी 2026 तक 50 फीसदी करना चाहती है. इसके ल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जापान की कार निर्माता कंपनी सुजुकी मोटर्स भारत में अपने एसयूवी सेगमेंट को मजबूत करने के लिए हाइब्रिड सेगमेंट में प्रवेश करने वाली है. सुजुकी मोटर्स के अनुसार कंपनी अप्रैल 2021 से 2026 के बीच कई हाइब्रिट एसयूवी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. सुजुकी मोटर्स के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी आने वाले दिनों में भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी और सीएनजी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जिसके लिए कंपनी ने टोयोटा के साथ पार्टनरशिप की है. आइए जानते है सुजुकी मोटर्स की योजना के बारे में…

    इस वजह से हाइब्रिट सेगमेंट करेगी विस्तार- सुजुकी मोटर्स के अनुसार इस समय भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छू रही है. इसके साथ ही सरकार और नागरिक पर्यावरण के प्रति जागरुक हुए. जिसको ध्यान में रखते हुए सुजुकी मोटर्स आने वाले सालों में सीएनजी और इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    यह भी पढ़ें: Studds ने निंजा एलीट सुपर डी4 हेलमेट लॉन्च किया, फीचर्स ऐसे की चौंक जाएंगे आप

    passenger car segment – सुजुकी मोटर्स देश में पैसेंजर कार के सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी 2026 तक 50 फीसदी करना चाहती है. इसके लिए कंपनी जल्द ही भारत में अपनी डीलरशिप का बढ़ाने पर विचार कर रही है. इसके साथ ही सुजुकी मोटर्स देश में अपने सर्विस सेंटर की संख्या बढ़ाने वाली है. इसके साथ ही कंपनी भारत के ग्रामीण क्षेत्र के कस्टमर पर आपना ध्यान लगाना चाहती है.

    यह भी पढ़ें: हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग 7-सीटर SUV के नाम का किया खुलासा, जानिए किस नाम से होगी लॉन्च

    सुजुकी ने टोयोटा के साथ की साझेदारी- इलेक्ट्रिक और सीएनजी एसयूवी के विकास के लिए सुजुकी मोटर्स ने  टोयोटा मोटर्स के साथ पाटर्नरशिप की है. दोनों कंपनी भविष्य को ध्यान में रखकर इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों का विकास करने पर जोर देंगे.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Car, CNG price, Electric Car, Maruti Suzuki, Toyota

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें