कम इंजन क्षमता वाले टू व्हीलर सेगमेंट में उतरने की फिलहाल कोई योजना नहीं: सुजुकी मोटरसाइकिल

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने बुधवार को कहा कि उसकी भारतीय बाजार में कम इंजन क्षमता वाले दोपहिया वाहन श्रेणी (Two Wheeler Segment) में उतरने की उसकी फिलहाल कोई योजना नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने बुधवार को कहा कि उसकी भारतीय बाजार में कम इंजन क्षमता वाले दोपहिया वाहन श्रेणी (Two Wheeler Segment) में उतरने की उसकी फिलहाल कोई योजना नहीं है. कंपनी अपना ध्यान अपना ध्यान 125 सीसी इंजन क्षमता से अधिक के स्कूटर और 150 सीसी क्षमता से अधिक के मोटरसाइकिल कारोबार पर लगाए रखेगी.

कंपनी ने बुधवार को एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर के ब्लूटूथ से अन्य उपकरण जोड़ने में सक्षम संस्करण पेश किए. इनकी दिल्ली के शोरूम में कीमत क्रमश: 78,600 और 84,600 रुपये है.

कंपनी के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हिराओ ने नई दिल्ली में मीडिया से कहा, ''नीति के तौर पर हमारा ध्यान केवल 125 सीसी के स्कूटर और 150 सीसी से अधिक के मोटरसाइकिल बाजार पर है. ऐसे में हमारी 100 सीसी की मोटरसाइकिल श्रेणी या कम इंजन क्षमता वाले स्कूटर श्रेणी में फिलहाल उतरने की नहीं है.''



कम इंजन क्षमता वाले स्कूटर और मोटरसाइकिल श्रेणी का जोर वाहन के प्रदर्शन से ज्यादा ईंधन की बचत पर होता है. मौजूदा वक्त में सुजुकी मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 150 सीसी से अधिक की मोटरसाइकिल और 125 सीसी इंजन क्षमता से अधिक के दो स्कूटर बेचती है.
कंपनी के देशभर में 530 से अधिक डीलर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज