Gixxer 250 के बाद नए मॉडल लाने की तैयारी में Suzuki, बिक्री को लेकर कही ये बात

Gixxer 250 के बाद नए मॉडल लाने की तैयारी में Suzuki, बिक्री को लेकर कही ये बात
Suzuki Gixxer SF 250

सुजुकी अभी देश में मोटरसाइकिल के पांच मॉडल बेचती है. कंपनी की कुल घरेलू बिक्री का 10 प्रतिशत उसे मोटरसाइकिल से मिलता है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 12:07 PM IST
  • Share this:
सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (suzuki motorcycle india) की योजना देश में अपना मोटरसाइकिल कारोबार बढ़ाने की है. कंपनी का लक्ष्य घरेलू बाजार में अपनी कुल बिक्री का 20 प्रतिशत मोटरसाइकिल की बिक्री से हासिल करने का है. सुजुकी अभी देश में मोटरसाइकिल के पांच मॉडल बेचती है. कंपनी की कुल घरेलू बिक्री का 10 प्रतिशत उसे मोटरसाइकिल से मिलता है. जबकि इसमें स्कूटर (suzuki motor) की बिक्री की हिस्सेदारी 90 प्रतिशत है.

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया, सुजुकी मोटर कार्प की दोपहिया वाहन इकाई है. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हिराओ ने कहा कि मोटरसाइकिल कैटेगरी हमारे लिए चुनौती है. इस कैटेगरी की बिक्री को बढ़ाने के लिए हमने पहले ही नए मॉडल पेश किए हैं और शोरूम के अंदर बाइक जोन बनाए हैं.

(ये भी पढ़ें- अब महिंद्रा भी लाएगी टाटा नैनो जैसी छोटी कार, जल्द बाजार में उपलब्ध होगी)



कंपनी के बिक्री, विपणन और सर्विस उपाध्यक्ष देवाशीष हांडा ने कहा कि कंपनी जिक्सर 150 और जिक्सर 250 के नए मॉडल पेश किए हैं. इन्हें भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है.
20% हिस्सेदारी का लक्ष्य 
ये पूछे जाने पर कंपनी अपनी कुल घरेलू बिक्री में मोटरसाइकिल कैटेगरी की कितनी हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर चल है. तो हांडा ने कहा कि यदि हम सौभाग्यशाली रहे तो कुछ सालों में हमारी योजना इसे कम से कम 20 प्रतिशत पर पहुंचाने की है. उन्होंने कहा कि कंपनी भविष्य में नए मॉडल भी लाएगी लेकिन अभी उसकी पूरी कोशिश बिक्री बढ़ाने पर है.

(इनपुट-भाषा से)

ये भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदने से पहले जानें ये जरूरी बातें, नहीं तो हर महीने करने होंगे हजारों रुपये खर्च! 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading