• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • SUZUKI SWIFT IS COMING WITH NEW FEATURES MILEAGE WILL BE STRONG KNOW WHEN TO LAUNCH KANND

नए फीचर्स के साथ आ रही है Suzuki Swift दमदार होगी माइलेज, जानिए कब होगी लॉन्च

मारुति स्वीफ्ट का नया वर्जन जल्द होगा लॉन्च.

नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक को कंपनी अपने नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी. नए प्लेटफार्म के चलते स्विफ्ट की ओवरऑल स्टेबिलिटी, सेफ्टी और हैंडलिंग बेहतर हो जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने पॉपुलर हैचबैक कार Swift के नए जेनरेसन को मार्केट में लॉन्च करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी इस कार के नए कार को जुलाई 2022 तक ग्लोबल मार्केट में उतार सकती है. वही भारतीय बाजार में इस कार को 2022 के आखिर में लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसकी अभी तक ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है. वर्तमान स्विफ्ट को कंपनी ने 2017 में लॉन्च किया था, मौजूदा जनरेशन की कार लगभग 4 साल पुरानी है. तो आइये जानते है इस नई जनरेशन स्विफ्ट के स्पेसिफिकेशन के बारे में. 

    कंपनी अपने इस नए जनरेशन कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं कर रही है, पहले ही की तरह कार में 1.2 लीटर K12 डुअलजेट पेट्रोल इंजन रहेगा, इस इंजन को कंपनी इसी साल इस कार में अपडेट किया है. यह इंजन 89bhp की पावर 113 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा कार के  डायमेंशन में भी बहुत थोड़ा बदलाव होने की संभावना है. वर्तमान में यह कार भारत में 5.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. 

    यह भी पढ़ें: Covid-19 Effect : ऑटोमेकर कंपनियों ने वारंटी पीरियड बढ़ाया, यहां देखें इसमें कौन-कौन है शामिल

    रिपोर्ट के अनुसार नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक को कंपनी अपने नए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी. नए प्लेटफार्म के चलते स्विफ्ट की ओवरऑल स्टेबिलिटी, सेफ्टी और हैंडलिंग बेहतर हो जाएगी. भारतीय मार्केट के लिए कंपनी स्विफ्ट को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ लॉन्च करेगी. कंपनी मौजूदा कार के 12 वोल्ट सेटअप की बजाय  48-वोल्ट का सेटअप लगाएगी. इससे कार की माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों बेहतर हो जाएगी.  

    यह भी पढ़ें: Honda की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में मचाएंगी धमाल, जानें फीचर्स और कीमत

    रिपोर्ट के मुताबिक, नई जनरेशन की स्विफ्ट वर्तमान की स्विफ्ट से थोड़ी हल्की रहेगी. कंपनी इसमें स्पोर्ट्स-स्पेसिफिक ट्यून्ड सस्पेंशन सिस्टम और हाई-परफॉर्मेंस डुअल-सेंसर ब्रेक देगी, साथ में टचस्क्रीन डिस्प्ले, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और एलईडी डीआरएलएस जैसे फीचर्स भी इस नई जनरेशन की कार में दी जाएगी.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: