Suzuki Swift स्पोर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन एडिशन कार लॉन्च हुई, जानें सबकुछ

Suzuki Swift का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च हुआ.

Suzuki Swift का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च हुआ.

इस स्पोर्ट्स कार की छत पर नई स्ट्राइप लगाई गई है. इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड पर नियोन हाइलाइट्स यूज की गई है. आपको बता दें MotoGP वर्ल्ड चैंपियन Joan Mir का सिग्नेचर मौजूद है. इसे छोड़कर रेगुलर कार से कोई दूसरे बदलाव नहीं किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 5:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी की पेरेंट कंपनी सुजुकी ने  Swift Sports World Champion कार लॉन्च की है. आपको बता दें मारुति सुजुकी भी स्विफ्ट का अपडेट वर्जन जल्द ही लॉन्च करने वाली है. लेकिन इससे पहले ही सुजुकी ने इटली में स्पोर्ट्स वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए Swift Sports World Champion कार लॉन्च की है. सुजुकी ने इस कार की सीमित 7 यूनिट्स बनाने की योजना बनाई है. जिनको इटली में बेचा जाएगा. आपको बता दें ये कार सातवी वर्ल्ड चैंपियनशिप MotoGP में शामिल होगी.

Suzuki Swift के फीचर्स - इस स्पोर्ट्स कार की छत पर नई स्ट्राइप लगाई गई है. इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड पर नियोन हाइलाइट्स यूज की गई है. आपको बता दें MotoGP वर्ल्ड चैंपियन Joan Mir का सिग्नेचर मौजूद है. इसे छोड़कर रेगुलर कार से कोई दूसरे बदलाव नहीं किए गए हैं. यह एक सीमित एडिशन है और दूसरे बाजारों में उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: नई टाटा सफारी 4x4 Pick-Up Truck वेरिएंट में भी मिलेगी, यहां देखें फीचर्स

Suzuki Swift का इंजन - स्विफ्ट वर्ल्ड चैंपियन में कंपनी ने 1.4 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है. जो 127bhp की पावर और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसमें 48v हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. जो वर्तमान में भारत में मौजूद किसी भी कार में नहीं है.
यह भी पढ़ें: मारुति, हुंडई की टॉप 5 CNG कार, जानिए कीमत, फीचर्स और माइलेज

Swift के फेसलिफ्टिड मॉडल में होगा ये बदलाव - इसमें न केवल कोस्मेटिक अपडेट होंगे, बल्कि एक नया 1.2 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी मिलेगा. इंजन में 90hp की पावर 113Nm torque बनाने की क्षमता है. इसमें स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. 5 स्पीड मैनुअल के अलावा इस मोटर के साथ एक AMT भी पेश किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज