लाइव टीवी

Tata Altroz: अगले हफ्ते लॉन्च होगी देश में बनी सबसे सुरक्षित हैचबैक कार, क्रैश टेस्ट में मिले 5 स्टार

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 6:33 PM IST
Tata Altroz: अगले हफ्ते लॉन्च होगी देश में बनी सबसे सुरक्षित हैचबैक कार, क्रैश टेस्ट में मिले 5 स्टार
अल्ट्रॉज है देश में बनी सबसे सुरक्षित हैचबैक कार

टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz) भारत में ये 22 जनवरी 2020 को लॉन्च होगी. माना जा रहा है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
आप जब भी कोई कार खरीदें तो उसके परफॉर्मेंस के साथ-साथ उसकी सेफ्टी रेटिंग कितनी है, इस बात का भी जरूर से ध्यान दें. कार को सेफ्टी में जितने ज्यादा स्टार्स मिलेंगे, उतने ही सुरक्षित आप और आपकी फैमिली भी रहेंगे. पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से टाटा (Tata) की गाड़ियों को काफी मजबूत माना जाता है और कंपनी की गाड़ियों ने क्रैश टेस्ट में अच्छे अंक हासिल कर ये बात साबित भी की है. टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन (Tata Nexon) के जैसे ही अब उसकी कुछ ही दिनों में लॉन्च होने वाली प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रॉज (Tata Altroz) को भी क्रैश टेस्ट में पूरे अंक हासिल हुए हैं.

ग्लोबल एनसीएपी ने बुधवार को #SaferCarsForIndia क्रैश टेस्ट के पहले राउंड के नतीजे आज जारी किए हैं. जिसमें Tata Altroz हैचबैक कार को अडल्ट पैसेंजर्स की प्रोटेक्शन को देखते हुए पूरे पांच स्टार मिले हैं और कार में चाइल्ड की प्रोटेक्शन के लिहाज से उसे तीन स्टार मिले हैं. ग्लोबल एनसीएपी के सीईओ डेविड वार्ड ने कहा कि #SaferCarsforIndia क्रैश टेस्ट के लेटेस्ट नतीजों में ये बात साफ देखने को मिली है कि टाटा सेफ्टी परफॉर्मेंस के लिहाज से 5-स्टार लेवल पर पहुंच रहा है. हम चाहते हैं कि भारत में दूसरी कार निर्माता कंपनिया भी टाटा को फॉलो करें और भारतीय ग्राहकों के लिए किफायती 5-स्टार गाड़ियां लाएं.



कितनी होगी कीमत

टाटा अल्ट्रॉज भारत में ये 22 जनवरी 2020 को लॉन्च होगी. माना जा रहा है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है. आपको बता दें कि Tata Altroz इस कंपनी की पहली कार है, जो ALFA आर्किटेक्चर पर बेस्ड है. इसकी लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1755 mm और ऊंचाई 1523 mm है. व्हीलबेस 2501 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है. कार की बूट कैपेसिटी 345 लीटर है.



फीचर्सTata Altroz में Android Auto और Apple Carplay के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है. कंपनी ने इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप आदि फीचर्स भी दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर