Maruti और Hyundai की इन कारों से 30 हज़ार रुपये तक सस्ती है टाटा आल्ट्रोज, जानें फीचर्स

Maruti और Hyundai की इन कारों से 30 हज़ार रुपये तक सस्ती है टाटा आल्ट्रोज, जानें फीचर्स
इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) और हुंडई एलीट आई20 (Hyundai Elite i20) से होगा.

सेफ्टी के मामले में टाटा आल्ट्रोज (Tata Altroz) को काफी अच्छी रेटिंग मिली थी. यह टाटा का पहला प्रोडक्ट है जिसका निर्माण टाटा के नए ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबिल एडवॉन्स्ड) आर्किटेक्टर में हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 5:16 PM IST
  • Share this:
टाटा ने हाल ही में आल्ट्रोज की प्रीमियम हैचबैक (Tata Altroz Premium Hatchback) लॉन्च किया. इसके XE पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 5.29 लाख रुपये है जबकि डीज़ल वैरिएंट की कीमत 9.29 लाख (एक्सशोरूम) रुपये रही. प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में टाटा की भारत में यह पहली कार है. इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) और हुंडई एलीट आई20 (Hyundai Elite i20) से होगा. टाटा आल्ट्रोज की शुरुआती कीमत 5.29 लाख रुपये है जो कि मारुति सुजुकी बलेनो से 29,602 रुपये और हुंडई एलीट आई20 से 30,693 रुपये कम है.



कार 10 वैरिएंट्स में आती है. यह टाटा का पहला प्रोडक्ट है जिसका निर्माण टाटा के नए ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबिल एडवॉन्स्ड) आर्किटेक्टर में हुई है. टाटा आल्ट्रोज पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में उपलब्ध होगी. यह दोनों ही वैरिएंट्स बीएस-6 से कम्प्लायंट होंगे. अल्ट्रॉज के XZ (O) मॉडल की कीमत 7.69 लाख रुपये है. इसके अलावा डीज़ल के शुरुआती मॉडल XE की कीमत 6.99 लाख रुपये तय की गई है. वहीं, XZ (O) मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये है.




क्या है स्पेसिफिकेशंस-
कार के पेट्रोल वर्ज़न में 1.2 लीटर बीएस-6 तीन सिलिंडर नेचुरली ऐस्पिरिटेड इंजन है जिससे 86 पीएस का आउटपुट और 113 एनएम का टार्क जेनरेट होता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. वहीं दूसरी ओर डीज़ल इंजन में चार सिलिंडर 1.5 लीटर बीएस-6 रेवोटार्क इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 19 पीएस का पावर और 200 एनएम का टार्क जेनरेट करता है.



इसमें भी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. इसके अंदर के साइड में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और कार प्ले है. ये 89 bhp पर 4000 rpm का पावर और 200 Nm पर 1250-3000 rpm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियर से लैस हैं.
नए अवतार में लॉन्च हुई Maruti Ciaz S, जानिए कीमत और फीचर्स
लॉन्च से पहले लीक हुई Maruti की नई XL7 की कीमत, जानें कार से जुड़ी सभी बातें
इस वजह से Tata बनी देश में सबसे सुरक्षित कार बनाने वाली कंपनी...
MG ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV, मिल रहा 1 लाख का डिस्काउंट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज