लाइव टीवी

लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रॉज प्रीमियम हैचबैक कार, जानें खासियत

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 2:07 PM IST
लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रॉज प्रीमियम हैचबैक कार, जानें खासियत
हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी ने सुरक्षित कारों की घोषणा की और इसमें टाटा आल्ट्रोज़ को 5 स्टार रेटिंग दिया गया है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज (Premium Hatchback Altroz) को पेट्रोल और डीज़ल दोनों ऑप्शन में उपलब्ध होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 2:07 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स (Tata Motors) की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज (Premium Hatchback Altroz) का डेब्यू हो गया है. टाटा ने अल्ट्रॉज के पेट्रोल वर्जन की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.29 लाख रुपए रखी है. वहीं, डीज़ल कार की शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपए है. अल्ट्रोज टाटा की पहली कार है जो कि कंपनी के नए ALFA (Agile Light Flexible Advanced) आर्किटेक्टर के आधार पर बनाई गई है. यह कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों ऑप्शन में उपलब्ध होगी. खास बात यह कार बीएस-6 इंजन के साथ ही लॉन्च होगी.

क्या है स्पेसिफिकेशन्स-
कार के पेट्रोल वर्ज़न में 1.2 लीटर बीएस-6 तीन सिलिंडर नेचुरली ऐस्पिरिटेड इंजन है जिससे 86 पीएस का आउटपुट और 113 एनएम का टार्क जेनरेट होता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल टांसमिशन मिलेगा. वहीं दूसरी ओर डीज़ल इंजन में चार सिलिंडर 1.5 लीटर बीएस-6 रेवोटार्क इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 19 पीएस का पावर और 200 एनएम का टार्क जेनरेट करता है. इसमें भी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. इसके अंदर के साइड में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और कार प्ले है.



सुरक्षा में मिले 5-रेटिंग-
टाटा अल्ट्रॉज में इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन का प्रयोग किया गया है जो कि इससे पहले टाटा हैरियर में था. हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी ने सुरक्षित कारों की घोषणा की और इसमें टाटा अल्ट्रॉज को 5 स्टार रेटिंग दिया गया है.

ग्लोबल एनसीएपी के प्रेसीडेंट डेविड वार्ड ने कहा, 'हाल ही में मिला 5 स्टार रेटिंग बताता है कि टाटा अपनी फ्लीट को 5 स्टार रेटिंग की तरफ मूव कर रहा है. हम दूसरे भी कार निर्माताओं को प्रेरित करते हैं कि वे 5 स्टार रेटिंग वाली अफोर्डेबल कार लेकर आएं.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर