लाइव टीवी

नए साल में टाटा लेकर आ रही है जबरदस्त कार, कीमत 5.5 लाख से शुरू

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:28 AM IST
नए साल में टाटा लेकर आ रही है जबरदस्त कार, कीमत 5.5 लाख से शुरू
प्रीमियम हैचबैक डिजाइन की टाटा Altroz

टाटा की नई गाड़ी जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने जा रही है. इसका नाम टाटा Altroz है. 2018 Auto Expo में Tata Altroz को सबसे पहले कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा की नई गाड़ी जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने जा रही है. इसका नाम टाटा Altroz है. 2018 Auto Expo में Tata Altroz को सबसे पहले कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था. इस गाड़ी की कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेख ने कहा कि हम पहली Altroz के पुणे प्लांट से बनकर बाहर निकलने पर उत्साहित हैं. यह हमारा पहला प्रॉडक्ट है, जो बिल्कुल नए ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. हमें विश्वास है कि यह प्रॉडक्ट 2020 में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में लॉन्च होने वाले व्हीकल्स के लिए स्टैंडर्ड हाई कर देगा.

ये भी पढ़ें: सामने आई नई Honda City, जानें कब होगी लॉन्च और पहले के मुकाबले क्या है नया

इस कार के डिजाइन व फीचर
इस प्रीमियम हैचबैक की डिजाइन टाटा Altroz IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है. इससे पहले कंपनी इसी डिजाइन पर Harrier SUV को भी पेश कर चुकी है. Tata Altroz के केबिन में ब्लैक व ग्रे कलर स्कीम इस्तेमाल की गई है. इसमें टाटा Nexon जैसा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा. साथ में सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट, पावर विंडोज और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील ​है. अन्य फीचर्स में LED हैडलैंप्स व DRLs, 5 स्पोक अलॉय व्हील्स आदि शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस प्रीमियम हैचबैक​ द्वारा भारत में लागू सभी सेफ्टी स्टैंडर्ड को पूरा करने का दावा किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें: ये बैंक दे रहा ‘SMART EMI’ पर कार लोन, इंश्योरेंस का खर्च हो जाएगा फ्री

Tata Altroz  इंजन स्पेसीफिकेशंस
Loading...

Tata Altroz पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है. इसमें या तो टियागो वाला 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है, जो 83 एचपी पावर जेनरेट कर सकता है. या फिर इसी यूनिट का टर्बोचार्ज्ड डेरिवेटिव हो सकता है, जो नेक्सॉन में मौजूद है और 110 एचपी पावर जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 5 स्पीड/6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा. ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है. Altroz का डीजल इंजन वेरिएंट आने की संभावना न के बराबर है लेकिन अगर डिमांड हुई तो हो सकता है इसे लाया जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...