लाइव टीवी

जनवरी 2020 में लॉन्च होगी Tata Altroz, जारी हुआ टीज़र

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 4:13 PM IST
जनवरी 2020 में लॉन्च होगी Tata Altroz, जारी हुआ टीज़र
टीज़र से ज़ाहिर हो रहा है कि इसमें ड्यूअल टोन कलर स्कीम मिलेगा. इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

टीज़र से ज़ाहिर हो रहा है कि इसमें ड्यूअल टोन कलर स्कीम मिलेगा. इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स ने अपने प्रीमियम सेगमेंट के हैचबैक आल्ट्रोज़ का टीज़र जारी कर दिया है. टीज़र में कंपनी ने बताया कि इस कार को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा. यह कार ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. बताया जा रहा है कि इसका मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai Elite i20, Honda Jazz और Volkswagen Polo जैसी कारों से होगा. बता दें कि Tata Altroz को सबसे पहले 2018 Auto Expo में कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था. उसके बाद इसके प्रॉडक्शन रेडी मॉडल को जेनेवा मोटर शो 2019 में शोकेस किया गया.

टीज़र से ज़ाहिर हो रहा है कि इसमें ड्यूअल टोन कलर स्कीम मिलेगा. इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है. इसकी डिज़ाइन भी टाटा मोटर्स की IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है. इसी डिज़ाइन पर कंपनी पहले Harrier SUV को पेश कर चुकी है.



इंजन स्पेसिफिकेशंस-
Loading...

अभी तक की खबरों के मुताबिक आल्ट्रोज़ के डीज़ल इंजन में लॉन्च होने की संभावना काफी कम है. उम्मीद की जा रही है कि इसमें टियागो वाला 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है, जो 83 एचपी पावर जनरेट करता है. या फिर नेक्सॉन में मौजूद इसी यूनिट का टर्बोचार्ज्ड डेरिवेटिव भी दिया जा सकता है जो कि 110 एचपी पावर जनरेट करता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 5 स्पीड/6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा. ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है.

कैसा होगा इंटीरियर-
Tata Altroz के केबिन में ब्लैक व ग्रे कलर स्कीम इस्तेमाल की गई है. इसमें टाटा Nexon के जैसे फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा. साथ में सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट, पावर विंडोज और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील ​है. अन्य संभावित फीचर्स में LED हैडलैंप्स व DRLs, 5 स्पोक अलॉय व्हील्स आदि शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस प्रीमियम हैचबैक​ द्वारा भारत में लागू सभी सेफ्टी स्टैंडर्ड को पूरा करने का दावा किया जा रहा है.

Triumph Rocket 3 भारत में 5 दिसंबर को लॉन्च होगा, जानिए फीचर्स
टेस्ला का साइबर ट्रक इन जबरदस्त फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, कीमत 28 लाख रुपये
जानिए कितनी सुरक्षित है आपकी फेवरेट कार! कार खरीदने से पहले यहां चेक करें रैंक
ये हैं देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, यहां देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...