होम /न्यूज /ऑटो /

Tata ने उठाया इस धांसू इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा, सिंगल चार्ज में देगी 500+ Km रेंज

Tata ने उठाया इस धांसू इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा, सिंगल चार्ज में देगी 500+ Km रेंज

कॉन्सेप्ट CURVV को EV के रूप में पेश किया जाएगा.

कॉन्सेप्ट CURVV को EV के रूप में पेश किया जाएगा.

कॉन्सेप्ट CURVV के एक मजबूत एसयूवी है. इसे सिएरा कॉन्सेप्ट एसयूवी के आधार पर विकसित किया गया है, जिसे 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था.

नई दिल्ली. Tata Motors ने आज अपनी आने वाली कॉन्सेप्ट कर्व (Concept Curvv) इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है. यह टाटा के नए डिजिटल डिजाइन और नई जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है. टाटा मोटर्स ने कहा है कि कॉन्सेप्ट CURVV को EV के रूप में पेश किया जाएगा. अगले दो वर्षों में बाजारों में आने की संभावना है. कार निर्माता एसयूवी का आईसीई (पेट्रोल-डीजल) वैरिएंट भी तैयार करेगी.

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, ” नए वित्तिय वर्ष की शुरुआत और एक नए ‘वादे’ के साथ एक नई शुरुआत की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है. यह एक बिल्कुल नया ‘कॉन्सेप्ट’ और एक नया ‘डिज़ाइन’ है. इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट CURVV में सभी को एक साथ रखा गया है.”

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

Nexon EV से ज्यादा पॉपुलर होगी यह कार
टाटा का कहना है कि कॉन्सेप्ट CURVV के एक मजबूत एसयूवी है. इसे सिएरा कॉन्सेप्ट एसयूवी के आधार पर विकसित किया गया है, जिसे 2020 में ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किया गया था. कॉन्सेप्ट CURVV को आखिरी रूप देने के लिए डिजाइन को और विकसित किया गया है. लॉन्च होने पर Tata Concept CURVV भारत में ब्रांड की SUV लाइन-अप में Nexon से ज्यादा पॉपुलर होगी.

500 km तक मिलेगी रेंज
टाटा ने कॉन्सेप्ट CURVV के पावरट्रेन, बैटरी और परफॉर्मेंस के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि, कार निर्माता ने कहा कि CURVV एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से 500 किलोमीटर के बीच की रेंज देगी.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

ईवी फोर व्हीलर 90 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी टाटा की
टाटा का कॉन्सेप्ट CURVV अपने प्रोडक्शन रेडी अवतार में पहले कंपनी के विकसित EV पोर्टफोलियो के विस्तार के रूप में बाजार में प्रवेश करेगा, जिसमें वर्तमान में Nexon EV और Tigor EV शामिल हैं. भारत में ईवी फोर व्हीलर सेगमेंट में फिलहाल टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी 90 फीसदी से ज्यादा है. टाटा का जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर एडवांस, फ्लेक्सिबल और मल्टी-पावरट्रेन ऑप्शन की पेशकश करने में सक्षम होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर