TATA ने भारतीय सेना को तोहफे में दी ऐसी कार जिसपर नहीं होता बम और मिसाइल का असर

टाटा मर्लिन को अत्‍याधुनिक तकनीक से लैस किया गया है. इस कार को इस तरह के गैजेट्स से लैस किया गया है, जो रात के अंधेरे में भी दुश्‍मन को ढूंढ निकालेंगे.

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 12:10 PM IST
TATA ने भारतीय सेना को तोहफे में दी ऐसी कार जिसपर नहीं होता बम और मिसाइल का असर
टाटा मर्लिन की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं.
News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 12:10 PM IST
मजबूत कार के लिए मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने इस बार भारतीय सेना के लिए एक ऐसी दमदार कार बनाई है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. टाटा मोटर्स ने देश की सुरक्षा में लगे सैनिकों के लिए मर्लिन कार निकाली है. इस कार की खास बात ये है कि इस पर किसी बम का भी असर नहीं होता है. इस कार को अत्‍याधुनिक तकनीक से लैस किया गया है. इस कार को इस तरह के गैजेट्स से लैस किया गया है, जो रात के अंधेरे में भी दुश्‍मन को ढूंढ निकालेंगे.

जानकारी के मुताबिक आम लोगों के लिए दमदार गाड़ी बनाने वाली टाटा मोटर्स इस बार देश की सुरक्षा के लिए गाड़ी तैयार कर रही है. टाटा मर्लिन की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं, जिसको देखने से ही इसकी ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है. इस गाड़ी की खास बात ये है कि टाटा मर्लिन में साइड और रियर एंगल पर STANAS 4569 लेव-1 की सेफ्टी दी गई है. इस सेफ्टी का मतलब होता है कि इस कार में बैठे सैनिक को आर्टिलरी, ग्रेनेड और माइन के धमाकों से किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें :- भारतीय सेना कर देती थी अपने कुत्तों की हत्या, खुद मार देते थे गोली



भारतीय सेना पहाड़ी इलाकों और नक्‍सली इलाकों से होकर भी गुजरती है. ऐसे में इस गाड़ी में एडवांस टायर दिए गए हैं, जो रास्‍तों के मुताबिक ही ढल जाते हैं. टाटा की दुश्‍मनों से मुकाबला करने के लिए कार में 7.6एमएम की मशीन गन, 40 एमएम ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्‍चर और एंटी टैंक मिसाइल्‍स भी लगाई है. इससे पहले साल 2018 में टाटा मोटर्स ने इंडियन आर्मी को स्‍पेशल टाटा सफारी स्‍टॉर्म आर्मी गाड़ी दी थी. ये गाड़ी भी काफी मजबूत बताई जाती है और आर्मी के काफी काम आती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...