बढ़ा इंतज़ार.. टाटा मोटर्स की इस नई SUV कार की लॉन्चिंग अगले साल तक के लिए टली

टाटा मोटर्स की इस नई SUV कार की लॉन्चिंग अगले साल तक के लिए टली
टाटा मोटर्स की इस नई SUV कार की लॉन्चिंग अगले साल तक के लिए टली

टाटा मोटर्स ने एक समाचार आउटलेट को बताया कि Tata Gravitas की लॉन्चिंग 2020-21 वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने एक समाचार आउटलेट को बताया कि Tata Gravitas की लॉन्चिंग 2020-21 वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में होगी. हैरियर की ग्रेविटास सात सीटों वाली गाड़ी है और इसे मूल रूप से COVID19 महामारी के आने से पहले एक त्योहारी सीजन के लॉन्च के रूप में योजनाबद्ध किया गया था. HBX क्रॉसओवर इसके बाद आनी है. हालांकि इसके लिए एक विशिष्ट समय सीमा नहीं बताई गई है.

ग्रेविटास गाड़ी हैरियर से 62mm लम्बी है. सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए स्टेप छत और रिवोक रियर सेक्शन शामिल किया गया है. बी-पिलर का सेक्शन aft लम्बा और बॉक्स जैसा है. पीछे हल्की लाइट की लैम्प और छत पर बम्प भी इसमें मौजूद है. तीसरी लाइन में हेडस्पेस के लिए ऐसा किया गया है. इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस में शायद कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी! आ रही है किआ सॉनेट की ज्यादा लंबी कार



टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार नई एसयूवी उसी 2.0-लीटर FCA-sourced Multijet डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है, टाटा इसे क्रिओटेक कहता है. इस मामले में लगता है कि अधिक शक्तिशाली 172PS और 350Nm संस्करण पेश किया जाएगा. हैरियर में 6 स्पीड मेन्यूअल इंजन और एक 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स रखा गया है, यह ग्रेविटास में आने की भी उम्मीद है.
ग्रेविटास को इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और लाइटर अपहोल्स्ट्री शेड सहित कई और व्यापक सुविधाओं के साथ आना चाहिए. नई SUV की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट छह सीटर संस्करण में भी आने की उम्मीद है.

मार्केट में जब यह गाड़ी लॉन्च हो जाएगी तब MG हेक्टर प्लस और महिंद्रा की XUV500 के साथ सीधा मुकाबला होगा. यह गाड़ी ने साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. अब इसे अगले साल लॉन्च करने का लक्ष्य रखा गया है. हालांकि लॉन्च करने का निश्चित समय नहीं बताया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज