लॉन्च के पहले Tata Harrier डार्क एडीशन की डीटेल लीक, बेहतरीन दिखती है ब्लैक एसयूवी

लॉन्च के पहले Tata Harrier डार्क एडीशन की डीटेल लीक, बेहतरीन दिखती है ब्लैक एसयूवी
लॉन्च के पहले लीक हुए डीटेल्स में यह पूरी तरह से ब्लैक कलर की दिखती है.

अंदर का डैशबोर्ड और केबिन भी पूरी तरह से ब्लैक कलर में ही होगा. हैरियर के स्टैंडर्ड वेरियंट में सेंटर कंसोल पर फॉक्स वुड फिनिश दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 3:11 PM IST
  • Share this:
MG Hector के बाजार में आने के बाद Tata Motors ने Harrier लॉन्च कर दी लेकिन इसके बाद भी हेक्टर को टक्कर देना मुश्किल था तो टाटा ने हैरियर का ही एक नया वर्ज़न इसका डार्क एडीशन लॉन्च करने की योजना बनाई. पूरी तरह से ब्लैक कलर की यह कार काफी खूबसूरत है. इसे Tata Harrier Dark Edition नाम से बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है. लीक हुई एक रिपोर्ट में इससे जुड़े काफी डीटेल्स सामने आए हैं. इसमें 17-इंच ब्लैकस्टोन अलॉय वील्ज और फ्रंट व रियर में ब्लैक स्किड प्लेट्स होंगे. इसके अलावा एसयूवी पर ग्रे हेडलैम्प इंसर्ट भी देखने को मिलेंगे.

हालांकि, देखा जाए तो मैकेनिकली और डिजाइन में कोई बदलाव नहीं होगा मतलब अगर ब्लैक कलर की बात छोड़ दें तो यह पूरी तरह से सामान्य हैरियर जैसी ही होगी. पर स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है.

बात करें अगर इंटीरियर की तो न सिर्फ बाहरी कलर बल्कि अंदर का डैशबोर्ड और केबिन भी पूरी तरह से ब्लैक कलर में ही होगा. हैरियर के स्टैंडर्ड वेरियंट में सेंटर कंसोल पर फॉक्स वुड फिनिश दी गई है, जबकि डार्क एडिशन में उस जगह पर मैट ग्रे फिनिश होगी. नए वेरियंट में ब्लैक लेदर सीट्स के साथ डोर पैड्स और अंदर के डोर हैंडल पर भी ब्लैक फिनिश मिलेगी.



सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान-
सेफ्टी के मामले में इसमें 6 एयरबैग्स और एडवांस्टड इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) होंगे. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और बहुत सी चीज़ें होंगी.

जल्द आ सकती है बीएस6 हैरियर-
टाटा मोटर्स हैरियर का बीएस6 मॉडल भी लाने की तैयारी में है. इसे कुछ समय बाद लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. पावर की बात करें तो बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाली टाटा हैरियर का पावर मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगा. इसके अलावा कंपनी हैरियर को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतारने वाली है. बीएस6 इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली हैरियर को टेस्टिंग के दौरान हाल में देखा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज