• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Harrier जल्द पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत

Tata Harrier जल्द पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत

टाटा हैरियर का पेट्रोल वेरिएंट जल्द ही लॉन्च् होने वाला है.

टाटा हैरियर का पेट्रोल वेरिएंट जल्द ही लॉन्च् होने वाला है.

टाटा ने हैरियर का पेट्रोल वेरिएंट OMEGARC प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है. जिसे टाटा मोटर्स और जैगवार लैंड रोवर ने मिलकर विकसित किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टाटा जल्द ही अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी Harrier कार को पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च करने जा रही है. इस कार को हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस कार में 1.5 L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा. जिसमें की डायरेक्ट इंजेक्शन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें टाटा ने इसी तकनीक का 1.2L रेवट्रॉन पेट्रोल इंजन नेक्सॉन कार में इस्तेमाल किया है. जो कि 150bhp पावर जेनरेट करता है. कंपनी इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लाएगी

    टाटा हैरियर की कीमत- टाटा हैरियर इस समय डीजल इंजन वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध है. जिसकी शुरुआती कीमत 13 लाख 84 हजार रुपये है. वहीं इसका टॉप मॉडल XZA+ डार्क एडिशन की कीमत 20 लाख 30 हजार रुपये है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि हैरियर के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत इसके आसपास ही होगी. ऐसे में यदि मिड-साइज एसयूवी की बिक्री के आंकड़े देखें तो इनमें पेट्रोल एसयूवी की संख्या 40 से 50 फीसदी तक है. वहीं टाटा हैरियर की औसत बिक्री हर महीने 1200 से 1300 यूनिट्स की है, वहीं कंपनी को उम्मीद है कि पेट्रोल इंजन के आने से इसमें उछाल आएगा.

    यह भी पढ़ें: Tata HBX में मिलेंगे Harrier और Nexon के फीचर्स, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत
    टाटा हैरियर के फीचर्स- टाटा ने हैरियर का पेट्रोल वेरिएंट OMEGARC प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है. जिसे टाटा मोटर्स और जैगवार लैंड रोवर ने मिलकर विकसित किया है. वहीं नए मॉडल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पैनोरैमिक सनरूफ का फीचर दिया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी नई हैरियर को मल्टी कलर में लॉन्च कर सकती है. वहीं टाटा हैरियर के पेट्रोल वेरिएंट का सीधा मुकाबला एमजी हेक्टर, क्रेटा और सेल्टोस जैसी कारों से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज