TATA HBX और XUV700 के साथ लॉन्च होगी ये एसयूवी, जानें इनके बारे में सबकुछ

टाटा एचबीएक्स के साथ ये एसयूवी भी होगी इस साल लॉन्च.

टाटा एचबीएक्स के साथ ये एसयूवी भी होगी इस साल लॉन्च.

देश की टॉप वाहन निर्माता कंपनी टाटा अपनी नयी मिनी एसयूवी TATA HBX को मई में लॉन्च कर सकती है. नयी एसयूवी Alfa प्लेटफार्म पर विकसित होगी, इससे पहले कंपनी ने अपनी मॉडल Altroz को इसी प्लेटफार्म पर विकसित किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन मार्केट में लोगो का एसयूवीज के प्रति दीवानगी को देखते हुए, कई बड़े ब्रांड भारीतय मार्केट में अपनी व्हीकल्स को लॉन्च कर रहे है. लोग एसयूवीज को काफी हद तक उनके दमदार लुक्स और शानदार फीचर्स के चलते पसंद करते है, और लोगों की इस दीवानगी का कंपनियां भी नए नए मॉडल्स को मार्केट में उतार के खूब फायदा कमा रही है. अभी भी हाल में ही Hyundai की Alcazar से लेकर फ्रेंच वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने भी अपनी एसयूवी C5 Aircross को लॉन्च किया है. तो आइये हम आपको भारतीय बाजार में आने वाले कुछ नए एसयूवी के बारे में बताते है. 

Skoda Kushaq - Skoda अपनी एसयूवी Kushaq को अगले महीने लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस एसयूवी को MQB-A0-IN प्लेटफार्म पर तैयार किया है, जिसका इस्तेमाल Volkswagen की एसयूवी Tiguan में किया गया है. कंपनी ने इस एसयूवी में 1.0 लीटर टर्बो और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल के इंजन दिया है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. भारतीय बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस से है. 

यह भी पढ़ें: Twitter यूजर ने पूछा यहां Thar SUV कब आएगी, Anand Mahindra ने दिया ये मजेदार जवाब

Hyundai Alcazar - हुंडई ने हाल ही में अपनी नई कार Hyundai Alcazar को पेश किया है, जिसे मई में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी की यह एसयूवी बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है, जिसमे कंपनी ने 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश किया है. कई लोग इसे कंपनी के क्रेता का बड़ा वर्जन भी कह रहे है. कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है.इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया  है जो कि 115 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 159 hp की पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.
यह भी पढ़ें: 100cc सेगमेंट में टॉप 5 बाइक, कीमत सिर्फ ₹ 49 हजार से शुरू और माइलेज शानदार, जानें सबकुछ

TATA HBX - देश की टॉप वाहन निर्माता कंपनी टाटा अपनी नयी मिनी एसयूवी को मई में लॉन्च कर सकती है. नयी एसयूवी Alfa प्लेटफार्म पर विकसित होगी, इससे पहले कंपनी ने अपनी मॉडल Altroz को इसी प्लेटफार्म पर विकसित किया था. कंपनी इसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है. 

Mahindra XUV700 - भारत की अग्रणी व्हीकल निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही अपनी नयी एसयूवी XUV700 को लॉन्च करने की घोषणा की है. नयी एसयूवी XUV500 और Alturas G4 के बीच का मॉडल होगी. कंपनी इसमें  2.0 लीटर का टर्बो mStallion पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन दे रही है. Altroz की तरह टाटा एचबीएक्स भी जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स और 90 डिग्री खुलने वाले दरवाजों के साथ आ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज