Tata HBX SUV की इतने लाख रुपये हो सकती है कीमत, क्रेटा, सेल्टोस और वेन्यू से होगा मुकाबला

टाटा एचबीएक्स जल्द होगी लॉन्च.

टाटा एचबीएक्स जल्द होगी लॉन्च.

Tata HBX एसयूवी का 90 फीसदी डिजाइन एक्सपो में दिखाई गई HBX के कॉन्सेप्ट मॉडल से मेल खाता है. इस कार का मुकाबला बाजार में हुंडई क्रेटा, Mahindra KUV100 और Maruti Ignis जैसी कंपनियों से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कार के शौकीन लोग सबसे ज्यादा SUV सेगमेंट को इस समय सबसे ज्यादा पसंद कर रहे है. 10 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत में इस समय कई बेहतरीन SUV मौजूद है. लेकिन 10 से 6 लाख रुपये की रेंज में इस समय केवल कुछ ही SUV देश में मौजूद है. जिसमें सबसे ऊपर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, रेनॉ Kiger, निसान मैग्नाइट जैसी गिनीचुनी ही कार मौजूद है. इन कार कंपनियों को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स ने तैयारी शुरू कर दी है. टाटा मोटर्स जल्द ही 6 लाख रुपये तक की कीमत में शानदार SUV लॉन्च करने की योजना बना रही है. जिससे दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी जा सके.

HBX के नाम से लॉन्च होगी नई एसयूवी- टाटा मोटर्स नई एसयूवी को HBX के नाम से लॉन्च करेगी. इस एसयूवी को टाटा ने सबसे पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया था. जिसके बाद से ही इस एसयूवी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Renault Kiger पर मिल रहा है ये खास ऑफर, पूरे 5 साल तक मिलेगा लाभ, जानें डिटेल

90 फीसदी डिजाइन कॉन्सेप्ट मॉडल से मेल खाता है - टाटा मोटर्स की HBX एसयूवी का 90 फीसदी डिजाइन एक्सपो में दिखाई गई HBX के कॉन्सेप्ट मॉडल से मेल खाता है. इस कार का मुकाबला बाजार में हुंडई क्रेटा, Mahindra KUV100 और Maruti Ignis जैसी कंपनियों से होगा.
यह भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले 2021 Mahindra Scorpio की तस्वीरें हुई लीक, जानिए कैसी है ये SUV

HBX एसयूवी का संभावित इंजन- एचबीएक्स को उसी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है, जैसा कि अल्ट्रोज में देखा गया है. इससे 6000rpm पर 84bhp आएगा तो वहीं 3300rpm पर 113Nm आएगा. ये गाड़ी 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी के साथ आ सकती है. अगर Tata HBX काफी लोकप्रिय हो जाता है, तो Tata इस कार के साथ Altroz ​​का अपना टर्बो पेट्रोल इंजन भी लॉन्च कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज