होम /न्यूज /ऑटो /Scorpio N से टक्कर लेने के लिए टाटा ने लॉन्च किए Safari के नए वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स

Scorpio N से टक्कर लेने के लिए टाटा ने लॉन्च किए Safari के नए वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स

टाटा ने सफारी के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं. (फाइल फोटो)

टाटा ने सफारी के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं. (फाइल फोटो)

टाटा ने सफारी के XMS और XMAS वेरिएंट लॉन्च किए हैं, दोनों ही गाड़ियों में क्रायोटिक डीजल इंजन ही है. हालांकि अब इन वेरि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सफारी के दोनों नए वेरिएंट्स में एप्पल कार प्ले दिया गया है.
इनमें तीन ड्राइविंग मोड्स भी होंगे.
एक्सएमएस में मैनुअल और एक्सएमएएस में ऑटो ट्रांसमिशन दिया गया है.

नई दिल्ली. Scorpio N के लॉन्च के साथ ही तेजी से बढ़ती बुकिंग और गाड़ी की बढ़ी पॉपुलेरिटी को देखते हुए अब टाटा ने भी बड़ा कदम उठाया है. टाटा ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सफारी के दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों नए वेरिएंट्स की सीधी टक्कर स्कॉर्पियो एन से होगी. टाटा ने सफारी के जो दो नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं वो हैं एक्सएमएस और एक्सएमएएस. इन दोनों वेरिएंट्स में कुछ कॉस्मेटिक चेंज के साथ ही फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस में भी कुछ बदलाव किए हैं.

वहीं इन दोनों मॉडल्स की एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो एक्सएमएस 17.96 लाख और एक्सएमएएस की कीमत 19.26 लाख रुपये रखी गई है. दोनों ही वेरिएंट में रेग्युलर 2.0 डीजल इंजन है. कंपनी ने गाड़ी के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया है. आइये जानते हैं दोनों वेरिएंट्स के फीचर्स…

XMS और XMAS में ये है खास

  • पैनारॉमिक सनरूफ
  • एप्पल कार प्ले
  • एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल
  • रेन सेंसिंग वाइपर्स
  • ऑटो हैडलैंप
  • इको, सिटी और स्पोर्ट्स तीन ड्राइव मोड.

कंपनी ने दोनों ही वेरिएंट में पैनारॉमिक सनरूफ को स्टैंडर्ड फीचर रखा है. दोनों गाड़ियों में 2.0 क्रायोटिक डीजल इंजन रहेगा. हालांकि बदलाव के तौर पर एक्सएमएस मैनुअल ट्रांसमिशन में अवेलेबल होगी और एक्सएमएएस ऑटो मैटिक ट्रांसमिशन के साथ बाजार में उतारी गई है. वहीं सनरूफ की बात की जाए तो इससे पहले सफारी के एक्सटी प्लस, एक्सटीए प्लस, एक्सजेड, एक्सजेडए प्लस, एक्सजेडएस और एक्सजेडएएस में आती थी.

वहीं इससे एक दिन पहले टाटा ने अपनी हैचबैक टियागो को ईवी मॉडल लॉन्च किया था. इस ईवी मॉडल के बेस वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख रुपये रखी गई है. साथ ही कंपनी ने दावा किया था कि कार एक बार चार्ज होने के बाद 315 किमी. की रेंज देगी. साथ ही गाड़ी की बुकिंग 23 अक्टूबर से शुरू होगी और इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Tata Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें