होम /न्यूज /ऑटो /Tata Motor ट्रक दमदार, सुरक्षित और भरोसेमंद

Tata Motor ट्रक दमदार, सुरक्षित और भरोसेमंद

सुरक्षा के लिहाज से ये ट्रक शानदार हैं.

सुरक्षा के लिहाज से ये ट्रक शानदार हैं.

टाटा मोटर (Tata Motor) के ट्रक की लोकप्रियता और ग्राहकों के बीच मजबूत भरोसे को इससे समझ सकते हैं कि 140 से ज्यादा मॉडल ...अधिक पढ़ें

    Tata Motor के ट्रक सालों से ग्राहकों और चालकों के बीच भरोसा बरकरार रखने में कामयाब हैं. इसकी खासियत मजबूती, सुरक्षित सफर और समय के साथ बेहतर और सुविधाजनक होते जाना है. हाल ही में कंपनी ने 7 नए मॉडल बेहतरीन तकनीकी क्षमता वाले आई एंड एलसीवी रेंज में लॉन्च किए हैं. ये ट्रक अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी सुविधा और जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल किए जा सकते हैं. बजट फ्रेंडली होने के साथ ये सुरक्षित और आरामदेह विकल्प हैं.

    नई तकनीक और सुविधाओं के साथ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स
    इन ट्रक की लोकप्रियता और ग्राहकों के बीच मजबूत भरोसे को इससे समझ सकते हैं कि 140 से ज्यादा मॉडल विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ हैं. भारत के सबसे अधिक बिकने वाले ट्रक प्लेटफॉर्म Prima, Signa और Ultra मौजूद हैं. सुरक्षा के लिहाज से ये ट्रक शानदार हैं. एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंड सिस्टम (ADAS) से लैस हैं- प्री क्रैश सिस्टम, लेन डिपार्चर के लिए चेतावनी की सुविधा और ड्राइवरों के लिए मॉनिटरिंग सिस्टम मौजूद हैं. साथ ही, सफ मोबिलिटी सिस्टम और पेट्रोल-डीजल के साथ वैकल्पिक पावरट्रेन्स जैसी सुविधाएं हैं. ये फीचर्स और सुविधाएं इन ट्रकों को ड्राइवरों के लिए ही नहीं सड़क परिवहन के लिहाज से भी इन्हें बेहद सुरक्षित बनाती हैं.

    एमएंडएचसीवी और आईएलसीवी रेंज की खासियत ताकत के साथ कंफ़र्ट
    एमएंडएचसीवी और आईएलसीवी रेंज की खासियत इन ट्रकों की मजबूती और फ्यूल एफिशिएंसी है. साथ ही, ऑन साइट सपोर्ट और ज़रूरतों के मुताबिक बनाए आरामदेह फीचर्स, ब्रेकडाउन सुविधाएं जैसी खासियत इन ट्रकों को ड्राइवरों के लिए भरोसेमंद बनाती हैं. इसके अलावा, इंश्योरेंस और एक्सीडेंट की स्थिति में मरम्मत, एक्सटेंडेंट वॉरंटी सुविधाएं भी इसे लोकप्रिय बनाने के लिए काफी हैं. इसके अलावा, गाड़ी के रख-रखाव और लाइफसाइकल मैनेजमेंट के लिए भी कई तरह की सुविधाएं हैं.

    अलग-अलग क्षेत्रों के लिए उपयोगी हैं ये ट्रक
    ये एमएंडएचसीवी और आईएंडएलसीवी ट्रक अलग-अलग क्षेत्रों के लिहाज से उपयोगी हैं. इन ट्रकों का इस्तेमाल खेती से लेकर दूसरे क्षेत्रों में किया जा सकता है. व्यावसायिक लिहाज से इनकी उपयोगिता इन्हें कारोबारियों के लिए सही और लोकप्रिय विकल्प बनाती है. खेती, सीमेंट आइरन और स्टील ढोने के लिए इन ट्रकों का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा, इनका इस्तेमाल कंटेनर, व्हीकल कैरियर, पेट्रोलियम, केमिकल, पानी के टैंकर के तौर पर भी कर सकते हैं. एलपीजी, एफएमसीजी, खाद्य उत्पादों और व्हाइट गुड्स के लिए भी इन ट्रकों का इस्तेमाल सुविधाजनक विकल्प है. कंस्ट्रक्शन, खनिज पदार्धों और नगर निगम की जरूरतों के मुताबिक भी इन ट्रक का इस्तेमाल हो सकता है. कारोबारी हों या आम ड्राइवर अपनी सुविधा और जरूरत के मुताबिक अलग-अलग क्षेत्रों में इन ट्रक का इस्तेमाल कर सकते हैं.
    Tata Truck के आईएलसीवी सेगमेंट में नए लॉन्च ट्रकों में आपको कई बेहतरीन फ़ीचर्स देखने के लिए मिलेंगे. दमदार फीचर्स इन ट्रकों को न सिर्फ भीड़ से अलग बनाते हैं बल्कि आपकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करते हैं.

    ● LPT 709g XD के साथ 5 स्क्वायर.फीट. डेक एरिया और 10% तक ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी
    ● SK 710 टिपर – 4 मी.³ की बॉडी, भरोसेमंद SFC प्लेटफॉर्म पर
    ● Ultra T.12g के साथ भरोसेमंद 3.8-लीटर एसजीआई टर्बोचार्ज्ड इंजन
    ● Ultra K.14 अपनी श्रेणी में कंफर्ट के लिहाज से बेहतरीन, एयर-कंडीशनर वाले केबिन के साथ सबसे अधिक क्षमता 37% तक
    ● LPT 1512g के साथ 10% तक बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के साथ में सबसे ज़्यादा सीएनजी कैपिसिटी इसे शानदार ट्रक बनाने के लिए काफी हैं
    ● Ultra T.16 Cx के साथ इस्तेमाल में लोकप्रिय 3.3-लीटर इंजर और सुविधाजनक अल्ट्रा केबिन
    ● LPK 610 के साथ हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और H2LS ब्रेक्स हैं. इनकी मदद से इन ट्रकों को कम दूरी पर होने वाले स्टॉप पर रोकना सुविधाजनक और सुरक्षित है

    सीएनजी मॉडल में मिलेंगी ये खासियत:
    ● 1,000 किमी. तक की ड्राइविंग रेंज
    ● कनेक्टिविटी के बेहतर फीचर्स
    ● डेक लेंग्थ के लिए एक से ज्यादा विकल्प
    ● 19 टन – 20फीट और 32फीट
    ● 28 टन – 24फीट और 32 फीट
    ● ट्रक में दो नलिकाएं है, ताकि भराव में कम वक्त लगे
    ● इस सेगमेंट की कम कीमत में बेहतरीन फ्यूल-एफिशिएंट गैस इंजन

    न्यू Prima और न्यू Signa के खास फीचर्स:
    ● 7” एडवांस्ड एचएमआई टचस्क्रीन इंटिग्रेटेड के साथ एडवांस्ड कनेक्टिविटी फ़ीचर्स
    ● पूरी तरह से नए इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर
    ● आसानी से एक्सेस किया जाने वाले वाला स्विच पैनल
    ● थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ माउंटेड कंट्रोल और ब्लूटुथ कनेक्टिविटी

    (यह पार्टनर पोस्ट है.)

    Tags: Tata Motors

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें