लाइव टीवी

इलेक्ट्रिक गाड़िया लाने पर फोकस कर रही है टाटा मोटर्स, Nexon भी लिस्ट में...

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 5:47 AM IST
इलेक्ट्रिक गाड़िया लाने पर फोकस कर रही है टाटा मोटर्स, Nexon भी लिस्ट में...
टाटा नेक्सॉन

टाटा मोटर्स प्राइवेट और कमर्शियल दोनों कैटेगरी में नए प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 5:47 AM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स का लक्ष्य देश में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अग्रणी बनने का है. कंपनी इसके मद्देनजर प्राइवेट और कमर्शियल दोनों कैटेगरी में नए प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. कंपनी के अध्यक्ष (इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार) शैलेश चंद्रा ने कहा कि जहां तक टाटा मोटर्स का सवाल है, हम खुद को इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में अग्रणी बनाना चाहते हैं. हमने लक्ष्य तय किया है कि हमें इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी में आगे रहना है.

उन्होंने कहा कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के डिजाइन और सप्लाई समेत लोकल मैन्युफैक्चरिंग क्षमता हासिल करने का लक्ष्य तय किया है. चंद्रा ने कहा कि एक भारतीय मूल उपकरण विनिर्माता होने के नाते हमें इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में एक मजबूत ब्रैंड बनना चाहिए. यहां हमारे सामने 70 साल पुराने आंतरिक दहन इंजनों वाला जमाना नहीं है. यहां हम लोगों से होड़ नहीं कर रहे, लोगों को हमसे होड़ करने दीजिये. यह हमारी सोच है.

28 जनवरी को लॉन्च होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV Tata Nexon EV, जानें कीमत

Photo: Tata Altroz
Photo: Tata Altroz


उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य बेड़े वाले वाणिज्यिक तथा निजी खरीदारों के रूप में उपभोक्ताओं के दो स्पष्ट वर्ग तैयार करने का है. इस कारण दोनों श्रेणियों की जरूरतों के हिसाब से अलग-अलग समाधान पेश करने की ज़रूरत है.

चंद्रा ने कहा कि कंपनी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) नेक्सन का इलेक्ट्रिक एडिशन लाने की तैयारी में है. इसकी कीमत 15 से 17 लाख रुपये हो सकती है. कंपनी अल्फा प्रौद्योगिकी पर आधारित भविष्य के सभी उत्पादों का इलेक्ट्रिक संस्करण लाने पर गौर करेगी. कंपनी ने हाल ही में अल्फा प्रौद्योगिकी पर आधारित पहले उत्पाद प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज की पेशकश की है.
(इनपुट-भाषा)भारत में पसंद की जा रही Maruti की ये कार अब दौड़ेगी विदेशी सड़कों पर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर