Tata Motors की बड़ी उपलब्धि, 40 लाख पैसेंजर वेहिकल्स के प्रोडक्शन का आंकड़ा हुआ पार

टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शनिवार को कहा कि उसकी पैसेंजर वेहिकल्स वर्टिकल (Passenger Vehicle Vertical) ने कुल उत्पादन (Production) के लिहाज से 40 लाख के आंकड़े को पार किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मशहूर ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शनिवार को कहा कि उसकी पैसेंजर वेहिकल्स वर्टिकल (Passenger Vehicle Vertical) ने कुल उत्पादन (Production) के लिहाज से 40 लाख के आंकड़े को पार किया है. कंपनी ने करीब तीन दशक पहले 1991 में इस सेगमेंट में अपना पहला मॉडल टाटा सिएरा एसयूवी (Tata Sierra SUV) पेश किया था.

टाटा मोटर्स ने इस दौरान इंडिका, सिएरा, सूमो, सफारी और नैनो जैसे मॉडल पेश किए और इससे पहले यात्री वाहनों के उत्पादन के लिहाज से 2005-06 में 10 लाख और 2015 में 30 लाख के आंकड़े को पार किया था.

ये भी पढ़ें- GMC ने 2022 हमर EV से हटाया पर्दा, जानिए इसके फीचर्स और कीमत



टाटा मोटर्स के पैसेंजर्स वेहिकल्स बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने बताया, ''टाटा मोटर्स के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. उद्योग में बहुत कम कंपनियां इस मुकाम को हासिल कर सकी हैं. 1991 में टाटा सिएरा को पेश करने के बाद यह एक लंबा सफर रहा है.''
ये भी पढ़ें- Royal Enfield भारत में लॉन्च करने जा रही हैं Meteor 350, जानें खासियतें

उन्होंने कहा कि कंपनी अपने वाहनों के सुरक्षा पहलुओं पर खासतौर से ध्यान केंद्रित करने के साथ ही देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है. उन्हें उम्मीद है कि कंपनी की कारों को अब बाजार में पहले से ज्यादा पसंद किया जा रहा और इससे अगली दस लाख बिक्री का आंकड़ा अपेक्षाकृत कम समय में हासिल होगा.

टाटा मोटर के कारखाने पुणे में चिखली और गुजरात में साणंद में है. इसका फीएट के साझे में एक कारखाना पुणे में ही रंजनगांव में है.

Tata Motors ने सितंबर महीने में दर्ज की बंपर सेल
गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने सितंबर 2020 में 21,200 यूनिट्स सेल करने में सफलता हासिल की थी. पिछले साल इसी महीने में कंपनी ने सिर्फ 8,097 यूनिट सेल की थीं. इस तरह कंपनी ने 162 प्रतिशत की वृद्ध दर्ज की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज