क्या बिक रही है प्रीमियम कार ब्रांड Jaguar Land Rover? टाटा मोटर्स ने कही ये बात

क्या बिक रही है प्रीमियम कार ब्रांड Jaguar Land Rover? टाटा मोटर्स ने कही ये बात
Tata Motors नहीं बेचेगी Jaguar Land Rover

Tata Motors का कहना है कि टाटा मोटर्स की तरफ से इस तरह का कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. Jaguar Land Rover टाटा मोटर्स और टाटा ग्रुप के बेहद ही मजबूत स्तंभ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 5:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने प्रीमियम करार ब्रांड जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) को लेकर एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि जगुआर और लैंड रोवर अपनी हिस्सेदारी नहीं बेच रहे हैं और इसको लेकर जो भी खबरें आ रही हैं वो निराधार हैं. कंपनी का कहना है कि टाटा मोटर्स की तरफ से इस तरह का कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. Jaguar  Land Rover टाटा मोटर्स और टाटा ग्रुप के बेहद ही मजबूत स्तंभ है.

कंपनी ने कहा, हमने हाल ही में Q1 के लिए अपने परिणामों की घोषणा की है और संकेत दिया है कि हम कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के बावजूद लिक्विडिटी बनाए रख रहे हैं और Q2 से नकदी सकारात्मक होने की उम्मीद करते हैं. जगुआर लैंड रोवर का कारोबार मजबूत बना हुआ है क्योंकि यह अपनी गंतव्य जीरो महत्वाकांक्षा का समर्थन करने के लिए नई विद्युतीकृत, स्वायत्त और कनेक्टेड तकनीकों में बदलाव करता है.

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक! 20 पैसे प्रति किमी का आएगा खर्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km



पिछले साल के अंत में ऐसी रिपोर्ट आई थी कि जिसमें दावा किया था कि टाटा मोटर्स ने ब्रांडों की आंशिक हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बीएमडब्ल्यू समूह (BMW Group) और चीन की Geely के साथ शुरुआती चरण की बातचीत में थी. महामारी से पहले, जेएलआर (JLR) चीन में धीमी बिक्री और इलेक्ट्रिफाइड और कनेक्टेड व्हीकल्स के लिए नई प्रौद्योगिकियों के विकास पर भारी लागत के साथ संघर्ष कर रहा था.
JLR को नहीं मिला बेलआउट
हाल ही में, ब्रिटिश सरकार की टाटा ग्रुप की कंपनियों जगुआर लैंड रोवर के साथ बेलआउट वार्ता टूट गई है. ब्रिटेन की सरकार का मानना है कि टाटा ग्रुप (Tata Group) के पास पर्याप्त फाइनेंस हैं और वह सरकारी बेलआउट के लिए क्वालीफाई नहीं करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज