• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • आखिर क्यों Tata Motors की सभी कार लोगों को आ रही हैं पसंद? जानिए इसके बारे में...

आखिर क्यों Tata Motors की सभी कार लोगों को आ रही हैं पसंद? जानिए इसके बारे में...

टाटा मोटर्स की कारों में हैं बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स.

टाटा मोटर्स की कारों में हैं बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स.

टाटा कंपनी अपनी गाड़ियों मे सेफ़्टी का ध्यान बहुत रखती है. सेफ़्टी के प्रति जागरूकता को टाटा कंपनी ने भारत में बड़े पैमाने पर बढ़ाया है. भारत में सबसे सुरक्षित कारे टाटा कंपनी की ही है. सफारी और हैरियर को छोड़कर टाटा ऑटोमोबाइल कंपनी की सभी कारों का क्रैश टेस्ट हो चुका है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टाटा मोटर्स को भारतीय बाजार में जितनी सक्सेस मिली है शायद ही किसी और कंपनी को मिली होगी. कंपनी ने कारों की इतनी अनूठी रेंज पेश की है कि लोगों के मन में कंपनी के प्रति जो धारणा थी वो पूरी तरह से बदल चुकी है. कंपनी अपनी हर कार में अनूठी चीजों की पेशकश करती है जिस कारण मार्किट में इन कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है. कंपनी की कारों के बेहतरीन फीचर्स के कारण टाटा कंपनी की कार भारत में काफी लोकप्रिय है. आइए जानते है वो फीचर्स जिनकी वजह से टाटा कार इतनी ज्यादा लोकप्रिय हैं.

    90 डिग्री डोर ओपनिंग का बेहतरीन फीचर – जो लोग स्टाइल पसंद करते हैं उनके लिए टाटा कंपनी की कारे सबसे अच्छा विकल्प हैं। इन कारों में 90-डिग्री तक डोर खुलता है जिससे आपको बैठने में कोई परेशानी नहीं होती. पिछली सीटों पर यह सुविधा बहुत काम में आती है. यह फीचर सबसे पहले अल्ट्रोज में लाया गया था.

    यह भी पढ़ें: Toyota Urban Cruiser vs Tata Nexon, जानें कौन है प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड-रेंज बेस्ट SUV

    Tata की कारों में सेफ्टी फीचर्स – टाटा कंपनी अपनी गाड़ियों मे सेफ़्टी का ध्यान बहुत रखती है. सेफ़्टी के प्रति जागरूकता को टाटा कंपनी ने भारत में बड़े पैमाने पर बढ़ाया है. भारत में सबसे सुरक्षित कारे टाटा कंपनी की ही है. सफारी और हैरियर को छोड़कर टाटा ऑटोमोबाइल कंपनी की सभी कारों का क्रैश टेस्ट हो चुका है. कंपनी में उपलब्ध सभी कारें अपने-अपने सेगमेंट में हाई क्लास की सेफ्टी प्रदान करती हैं. भारत की ओर से GNCAP में पहली 5-स्टार रेटिंग Tata Nexon को मिली थी.

    Tata की कारों में कूल्ड ग्लवबॉक्स – टाटा की सभी रेंज की कारों में आपको ये फीचर मिलेगा. टियागो हो या सफारी कूल्ड ग्लोव बॉक्स हर कार में उपलब्ध है. कूल्ड ग्लोव बॉक्स में कारों में एक मिनी-फ्रिज होता है जो चीजों को स्टोर करने पर खराब होने से बचाता है.

    यह भी पढ़ें: MG Astor मिड-साइज एसयूवी हुई लॉन्च, 21 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग, जानिए कीमत

    Tata की कारों में Xpress-cool – एक्सप्रेस-कूल टाटा कंपनी का एक खास फीचर है. एक्सप्रेस-कूल गर्मियों में कार के अंदर बेहतरीन कूलिंग प्रदान करता है. ड्राइवर साइड की खिड़की खुली रहती है ताकि अंदर की गर्म हवा बाहर निकल सके. कंपनी ने यह दावा किया है कि यह फीचर स्टैंडर्ड कूलिंग से 70% तेज है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज