Home /News /auto /

tata motors hike prices of its commercial vehicle range up to 2 point 5 percent from april 1 kcnd

Tata Motors की गाड़ियां 1 अप्रैल से होने वाली हैं महंगी, जानें कितनी बढ़ेंगी कीमतें

टाटा मोटर्स ने बताया कि कच्चे तेल और कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से वाहनों की लागत बढ़ रही है.

टाटा मोटर्स ने बताया कि कच्चे तेल और कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से वाहनों की लागत बढ़ रही है.

Tata Motors To Increase Vehicle Price : टाटा मोटर्स अपने कमर्शियल वाहनों (Commercial Vehicle) की कीमतों में एक अप्रैल 2022 से इजाफा करने वाली है. इन वाहनों की कीमतों में वह 2 से 2.5 फीसदी तक इजाफा कर सकती है. पिछले सप्ताह मर्सिडीज भी कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी अपने ग्राहकों को झटका देने वाली है. कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने वाली है. इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला है. टाटा मोटर्स के इस कदम से लगातार बढ़ रही महंगाई (Inflation) से परेशान आम आदमी की जेब और ढीली होगी.

टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अपने कमर्शियल वाहनों (Commercial Vehicle) की कीमतों में एक अप्रैल 2022 से इजाफा करने वाली है. इन वाहनों की कीमतों में वह 2 से 2.5 फीसदी तक इजाफा कर सकती है. पिछले सप्ताह मर्सिडीज भी लागत बढ़ने का हवाला देते हुए एक अप्रैल 2022 से अपनी कारों की कीमतें 3 फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- LPG Price Hike : महंगाई का दोहरा झटका! पेट्रोल-डीजल के बाद एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी

इन वजह से बढ़ेंगे दाम
टाटा मोटर्स ने बताया कि रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बाद से कच्चे तेल और कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इससे वाहनों की लागत बढ़ रही है. इस्पात, एल्युमीनियम एवं अन्य कीमती धातुओं समेत कमोडिटी और अन्य कच्ची सामग्री की कीमतें बढ़ने के कारण उसे अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें – Bank Holidays in April: अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले जरूर देखें छुट्टियों की लिस्ट  

सबसे बड़ी कमर्शियल कंपनी है टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स कमर्शियल वाहन सेगमेंट में सबसे बड़ी कंपनी है. इसके साथ ही टॉप-3 पैसेंजर व्हीकल कंपनियों में शामिल है. कंपनी ई-वाहन (electric vehicles) सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का प्रयास कर रही है. इसके साथ ही वह एक पॉलिसी फ्रेमवर्क तैयार करने के लिए सरकार के साथ भी काम कर रही है.

Tags: Auto, Auto News, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर