Tata Motors पेश की कॉम्पैक्ट एम्बुलेंस, इसमें मिलेगी ये खास सुविधाएं

टाटा मोटर्स ने पेश की कॉम्पैक्ट एम्बुलेंस.

टाटा मोटर्स ने पेश की कॉम्पैक्ट एम्बुलेंस.

टाटा की मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस में ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, मेडिकल कैबिनेट, ऑक्सीजन कैलेंडर के लिए स्पेस के साथ डॉक्टर की सीट और आग बुझाने के इक्विपमेंट के साथ साथ एंटी फायर इंटीरियर डिज़ाइन और डिक्लेरेशन सिस्टम के लिए जरुरी डिवाइस भी दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 2:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने नई कॉम्पैक्ट और सस्ती एम्बुलेंस सेगमेंट में एंट्री की है. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा कि 'मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस को  हेल्थ केयर में और गतिशीलता लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. साइज में छोटी होने के कारण भारतीय सडको पर भी ये एम्बुलेंस ज्यादा कारगर सिद्ध होगी. कोविड-19 जैसी परिस्थितियों को देखते हुए मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस उन मरीजों को फ़ास्ट सर्विस दे सकती है, जिन्हे आपातकालीन सेवाओं की जरुरत है'.  

टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष, प्रोडक्ट लाइन ( (एससीवी और पीयू) विनय पाठक ने कहा कि 'टाटा की मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस की शुरुआत के साथ हम (टाटा मोटर्स) देश को सबसे फ़ास्ट हैल्थकारे सॉलूशन देने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करता है. भारतीय हेल्थ सेक्टर की जरूरतों को समझने के लिए हमने मेडिकल और डॉक्टर्स के साथ मिलकर काम किया है, ताकि हम जान सके कि एक एम्बुलेंस में रोगी की देखभाल और प्राथमिक हेल्थ सुविधाओं के साथ कैसे एम्बुलेंस को डिज़ाइन किया जाये'.

यह भी पढ़ें: Second Hand Car और Bike खरीदना या बेचना चाहते हैं, नहीं पता है सही कीमत, तो यहां चेक करें

इस एम्बुलेंस में मिलेगी ये सुविधाएं - टाटा की मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस में ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, मेडिकल कैबिनेट, ऑक्सीजन कैलेंडर के लिए स्पेस के साथ डॉक्टर की सीट और आग बुझाने के इक्विपमेंट के साथ साथ एंटी फायर इंटीरियर डिज़ाइन और डिक्लेरेशन सिस्टम के लिए जरुरी डिवाइस भी दिया गया है. गाडी का इंजन  800 सीसी का है और इसमें 5 लोगों के बैठने के लिए सीट है. 
यह भी पढ़ें: Bicycle से लेकर Aircraft तक यहां मिलेगा सस्ती कीमत पर, यहां देखें डिटेल्स

कोविड महामारी के चलते टाटा मोटर्स को रॉ मटेरियल की सप्लाई बाधित हुई है. कंपनी ने अनुमान लगाया है की आने वाले दूसरी छमाही में कंपनी अपने सप्लाई को पुनः सुचारू रूप से शुरू कर देगी. इसके साथ ही  रॉ मटेरियल की कीमतों की वृद्धि के चलते कंपनी अप्रैल में अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने वाली है. इससे पहले कंपनी इस साल जनवरी और पिछले साल अक्टूबर में भी अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज