Home /News /auto /

टाटा मोटर्स कर रही है कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Tata Nexon में खास बदलाव, अब ज्‍यादा शानदार होगी ये कार

टाटा मोटर्स कर रही है कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Tata Nexon में खास बदलाव, अब ज्‍यादा शानदार होगी ये कार

टाटा मोटर्स नेक्सॉन में कई बदलाव कर रही है.

टाटा मोटर्स नेक्सॉन में कई बदलाव कर रही है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मई 2021 में ही नेक्‍सॉन (Tata Nexon) के पुराने अलॉय व्हील को बदलकर नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए थे. ये अलॉय व्हील्स 16 इंच के नए डिज़ाइन के साथ आते हैं. टाटा मोटर्स की ओर से मई में जारी किए गए 2021 की बिक्री के आंकड़ों के अनुसार, नेक्सॉन ने इस साल सबसे अच्छा प्रर्दशन किया है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन (Tata Nexon) में खास बदलाव करने जा रही है. इससे ये कार पहले से ज्‍यादा दमदार और शानदार दिखेगी. कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को अब आकर्षक Rugged लुक दिया है. टाटा ने इस एसयूवी को साल 2017 में लॉन्च किया था. इसके बाद से कंपनी लगातार इसमें छोटे-छोटे बदलाव (Changes in Nexon) करके पहले से और बेहतर बनाने में जुटी है. टाटा नेक्सॉन के नए लुक वाली कार में रूफ रेल डिजाइन बदला गया है. इस कार में 2019 वाले मॉडल की रूफ रेल डिजाइन का ही इस्तेमाल किया गया है.

    टाटा मोटर्स ने इस एसयूवी में किए हैं ये बदलाव भी
    टाटा मोटर्स ने मई 2021 में ही नेक्‍सॉन के पुराने अलॉय व्हील को बदलकर नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए थे. ये अलॉय व्हील्स 16 इंच के नए डिज़ाइन के साथ आते हैं. नए अलॉय व्हील्स देने के बाद से ही इस कार की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है. टाटा मोटर्स ने पिछले महीने ही 2021 की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. आंकड़ों के अनुसार, नेक्सॉन ने इस साल की बिक्री में सबसे अच्छा प्रर्दशन किया है. मई 2021 में भारतीय बाज़ार में सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 पैसेंजर व्हीकल्स में टाटा नेक्सॉन ने अपना नाम दर्ज करवाया है. मई 2020 में टाटा नेक्सॉन की यूनिट्स की कुल बिक्री 623 थी. वहीं, मई 2021 में इस कार ने रिकॉर्डतोड़ बिक्री करते हुए 6,439 यूनिट्स बेची हैं.

    ये भी पढ़ें- दो बड़े सरकारी बैंक अपने कर्मचारियों के लिए ला सकते हैं VRS, जानें क्‍या है इसकी वजह

    पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उपलब्‍ध है टाटा नेक्‍सॉन
    टाटा नेक्सन का फेसलिफ्ट मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में पेश किया गया है. इस कार के डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर के डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क और 108 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. वहीं, इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 118 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. भारतीय बाज़ार में इस कार की शुरुआती कीमत (Ex-Showroom Price) 7.19 लाख रुपये से लेकर 12.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है.

    Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Tata Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर