लाइव टीवी

Tata बनी देश में सबसे सुरक्षित कार बनाने वाली कंपनी, क्रैश टेस्ट में 4 गाड़ियां रहीं अव्वल

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 6:31 PM IST
Tata बनी देश में सबसे सुरक्षित कार बनाने वाली कंपनी, क्रैश टेस्ट में 4 गाड़ियां रहीं अव्वल
टाटा अल्ट्रॉज को सेफ्टी रेटिंग में मिले 5 स्टार

टिगोर (tigor facelift) और टियागो फेसलिफ्ट (tiago facelift) को क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिलने के बाद अब टाटा की चार गाड़ियां ऐसी हैं, जो कि सेफ्टी के मामले में दूसरी कंपनियों की गाड़ियों से कहीं आगे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को एक साथ चार गाड़ियां लॉन्च की हैं और इसी के साथ अब वो देश में सबसे ज्यादा सुरक्षित कार बनाने वाली कंपनी भी बन गई है. टाटा की लॉन्च हुई इन नई गाड़ियों में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज (altroz), एंट्री लेवल हैचबैक टियागो फेसलिफ्ट (tiago facelift), कॉम्पैक्ट सिडान टिगोर फेसलिफ्ट (tigor facelift) और कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन फेसलिफ्ट (nexon facelift) शामिल हैं. ये सभी गाड़ियां फीचर्स और लुक के मामले में तो बेहतरीन हैं ही पर साथ ही ये सेफ्टी के मामले में भी देश में बनने वाली दूसरी गाड़ियों के मुकाबले कहीं ज्यादा सुरक्षित भी हैं.

सेफ्टी में टियागो और टिगोर को मिले कितने स्टार?
व्हीकल सेफ्टी ग्रुप ग्लोबल एनसीएपी ने नई टियागो और टिगोर को भी #SaferCarsForIndia क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी है. दोनों ही गाड़ियों को अडल्ट पैसेंजर की प्रोटेक्शन के मामले में 4 और कार में बैठे बच्चों की प्रोटेक्शन को लेकर 3-स्टार रेटिंग मिली है. वहीं इससे पहले इसी क्रैश टेस्ट में टाटा अल्ट्रॉज और नेक्सॉन को सबसे ज्यादा 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग्स मिल चुकी है. इस लिहाज से अब टाटा की चार गाड़ियां ऐसी हैं, जो कि सेफ्टी के मामले में दूसरी कंपनियों की गाड़ियों से कहीं आगे हैं.



महिंद्रा की दो गाड़ियां शामिल
टाटा के अलावा सिर्फ महिंद्रा ही ऐसी कार निर्माता कंपनी है, जिसकी दो गाड़ियों को 5-स्टार और 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. महिंद्रा की XUV300 और Mahindra Marazzo MPV को क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली थी. बता दें कि देश में ज्यादा सुरक्षित गाड़ियां बनें इसके प्रोत्साहन के लिए ग्लोबल एनसीएपी ने 2014 में #SaferCarsForIndia अभियान की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें :-लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रॉज प्रीमियम हैचबैक कार, जानें खासियत
Auto Expo में एमिशन टेक्नॉलजी पर होगा ज़ोर, जानिए कितने के होंगे टिकट्स
यात्री वाहनों की रिटेल बिक्री दिसंबर में 9% घटी, जानें क्या है इसकी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर