बेहद कम कीमत में Tata का Nexon Compact SUV लॉन्च

इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 24.90 लाख टका और डीजल वेरिएंट की कीमत 25.90 लाख टका है

News18Hindi
Updated: September 12, 2018, 4:43 PM IST
बेहद कम कीमत में Tata का Nexon Compact SUV लॉन्च
टाटा Nexon. (Image: Tata Motors)
News18Hindi
Updated: September 12, 2018, 4:43 PM IST
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बांग्लादेश में Nexon की कॉम्पेक्ट SUV को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे XZA+ वेरिएंट में,  छह कलर एटना ऑरेंज, वरमोंट रेड, मोरक्कन ब्लू, सिएटल सिल्वर, ग्लासगो ग्रे और कैलगरी व्हाइट में लॉन्च किया है. इस SUV की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसे HyprDrive Self-Shift गियर्स के साथ लॉन्च किया है. वहीं अगर कीमत की बात करें तो, बांग्लादेश में इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 24.90 लाख टका (बांग्लादेशी मुद्रा) वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 25.90 लाख टका रखी गई है.

लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के इंटरनेशनल पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के हेड सुजान रॉय ने कहा कि Nexon की लॉन्चिंग के साथ हम कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि Nexon के लुक और इसके फीचर्स ने अपने सेगमेंट में मजबूत दावेदारी पेश की है. टाटा ने सितंबर 2017 में Nexon लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के महज दो महीने बाद ही इसकी 6,000 यूनिट्स की बिक्री हुई. बता दें कि बाजार में इस समय पेट्रोल और डीजल वाले Nexon की तकरीबन 18 वेरिएन्ट्स मौजूद हैं. जिसकी कीमत 6.15 लाख रुपये से लेकर 10:59 लाख रुपये के बीच है.

वहीं अगर इसके इंजन की बात करें तो Nexon की कॉम्पैक्ट SUV में 1.2 लीटर का Turbocharged Revotron पेट्रोल इंजन लगा हुआ है जो 110 PAS की पावर और 170 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं इसमें लगा 1.5 लीटर का Turbocharged Revotorq डीजल इंजन 110 PAS और 260 NM का टॉर्क देता है. Nexon में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा है. जानकारों की मानें तो यह टाटा Nexon का मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा से हो सकता है. फिलहाल इसे भारत में कब लॉन्च किया जायेगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर