Home /News /auto /

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की Tata Punch, कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की Tata Punch, कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू

Tata Punch कार की शुरूआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) निर्धारित की है.

Tata Punch कार की शुरूआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) निर्धारित की है.

Tata Motors की सब-कॉम्‍पैक्‍ट SUV Tata Punch को बीते 4 अक्‍टूबर को अनवील किया था. कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है.

    Tata Punch Lunch News: टाटा मोटर्स ने अपनी नई कार टाटा पंच भारत में लॉन्च कर दी है. वैसे तो लॉन्चिंग से पहले ही Tata Punch की तमाम खूबियों के बारे में काफी चर्चा हो चुकी है. लेकिन नई टाटा पंच कार की कीमतों का अब खुलासा हुआ है. टाटा मोटर्स ने Tata Punch कार की शुरूआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) निर्धारित की है.

    Tata Motors की सब-कॉम्‍पैक्‍ट SUV Tata Punch को बीते 4 अक्‍टूबर को अनवील किया था. टाटा मोटर्स का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है.

    Tata Punch की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से जारी है. आप इस कार को महज 21,000 रुपये में बुक करा सकते हैं.

    Tata Motors का दावा है कि मैनुअल ट्रांसमिशन पर यह एसयूवी 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर और AMT पर 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

    टाटा इस नई एसयूवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्‍शन है. यह कार 6.5 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे और 16.5 सेकंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    tata punch SUV Price

    Tata Punch के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टच स्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम लगाया गया है. स्‍टीयरिंग कंट्रोल, 366 लीटर बूट स्‍पेस, फ्रंट और रीयर पावर विंडो, एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, रीयल फ्लैट सीट, फुली ऑटोमैटेड टेम्‍पेचर कंट्रोल जैसे फीचर्स आपको आकर्षित करेंगे.

    Tata Punch कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट (NCAP crash test) में एडल्‍ट सेफ्टी के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग मिली है.

    टाटा पंच के सेफ्टी फीचर्स
    Tata Punch कार को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट (NCAP crash test) में एडल्‍ट सेफ्टी के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग मिली है. सेफ्टी के लिहाज से इस कार में डुअल एयरबैग दिए गए. इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और कॉर्नर सेफ्टी कंट्रोल मिलेगा.

    tata punch SUV news

    टाटा मोटर्स का कहना है कि इस सेगमेंट में अपनी तरह का पहला ब्रेक स्‍वे कंट्रोल सिस्‍टम दिया गया है. काल में चाइल्‍ड सीट के लिए एंकर प्‍वाइंट, रीवर्स पार्किंग कैमरा, ड्राइवर एंड को-ड्राइवर सीट बेल्‍ट रिमांडर, टायर पंक्‍चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

    Tata punch SUV Price
    टाटा पंच की कीमतों की बात करें तो कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है. इस कीमत में पेट्रोल मैन्युल इंजन दिया हुआ है. इसका टॉप मॉडल Creative (IRA Pack) की कीमत 8.79 लाख रुपये रखी गई है.

    टाटा पंच कार ब्ल्यू, रेड (Calypso Red), Meteor Bronze, अटोमिक ऑरेंज, ट्रॉपिकल मिस्ट, डायटोना ग्रे और सफेद (Orcus White) रंगों में लॉन्च की गई है.

    Tags: Auto News, Tata Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर