Home /News /auto /

TATA Motors ने लॉन्‍च कर दिए Tiago iCNG और Tigor iCNG वेरिएंट, जानें स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

TATA Motors ने लॉन्‍च कर दिए Tiago iCNG और Tigor iCNG वेरिएंट, जानें स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

TATA Motors ने आज भारत में दो सीएनजी कारें लॉन्‍च कर दी हैं.

TATA Motors ने आज भारत में दो सीएनजी कारें लॉन्‍च कर दी हैं.

Tata Motors launched CNG Cars - टाटा मोटर्स ने टियागो आई-सीएनजी (Tiago iCNG) और टिगोर आई-सीएनजी (Tigor iCNG) को पेश करने के साथ ही भारत में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी पैसेंजर कारों की लीग में एंट्री कर ली है.

नई दिल्ली. देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने सीएनजी कार (Tata Motors launched CNG Car) की दुनिया में कदम रख दिया है. कंपनी ने बुधवार यानी 19 जनवरी 2022 को भारत में आधिकारिक तौर पर हैचबैक कार टियागो (Tiago) और सेडान कार टिगोर (Tigor) के सीएनजी वेरिएंट Tiago iCNG व Tigor iCNG को लॉन्च कर दिया है. इन दोनों कारों को iCNG तकनीक के साथ पेश किया गया है.

हुंडई और मारुति की कारों से होगी टक्कर
टाटा मोटर्स ने भारत में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी पैसेंजर कारों की लीग में प्रवेश कर लिया है. टाटा की इन कारों की टक्कर भारत में हुंडई (Hyundai) और मारुति (Maruti Suzuki) की कारों से होगी. Tiago iCNG की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत (Ex-Showroom Price) 6,09,900 रुपये है, जबकि Tigor iCNG की कीमत 7,69,900 रुपये है.

ये भी पढ़ें- Bike चलाते वक्त कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां, यहां पढ़िए सेफ राइडिंग के टिप्स

शुरू हो चुकी हैं इन कारों की बुकिंग
कंपनी ने Tiago iCNG और Tigor iCNG के लिए बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. आप 5,000 रुपये से 20 हजार रुपये तक का टोकन अमाउंट देकर इन कारों की बुकिंग कर सकते हैं.

कार में 1.2 लीटर क्षमता का इंजन
टाटा मोटर्स का दावा है कि ये कारें बेस्ट इन क्लास पावर के साथ आती हैं. टाटा मोटर्स ने इसे अपने 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन के साथ विकसित किया है. यह इंजन 73PS का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है. Tigao iCNG की ग्राउंड क्लियरेंस 168mm और Tigor iCNG की 165mm है.

ये भी पढ़ें- Honda की इस बाइक ने भारत में तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, बनी एक करोड़ लोगों की पसंद, जानें क्या है खास

कई रंगों में पेश
Tata Tiago iCNG को मिडनाइट प्लम, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट, फ्लेम रेड और डे टोना ग्रे कलर में पेश किया गया है जबकि Tigor iCNG को मैग्नेटिक रेड, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट, डे टोना ग्रे और डीप रेड कलर में लॉन्च किया गया है.

आज से पैसेंजर व्‍हीकल्‍स की कीमत बढ़ाएगी कंपनी
टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा था कि वह अपने यात्री वाहनों की कीमतों में 19 जनवरी से औसतन 0.9 फीसदी की वृद्धि करेगी, ताकि लागत में हुई बढ़ोतरी की आंशिक रूप से भरपाई की जा सके. मुंबई स्थित वाहन बनाने वाली कंपनी घरेलू बाजार में टियागो, पंच और हैरियर जैसे विभिन्न मॉडल बेचती है.

Tags: Cng car, Tata Motors, Tata Tiago, Tata Tigor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर