आ रही हैं TATA की 7 नई गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च

अपने राइवल्स को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स छह नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. कंपनी प्रीमियम हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी से लेकर 7 सीटर एसयूवी तक लॉन्च करने वाली है

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 5:41 AM IST
आ रही हैं TATA की 7 नई गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च
टाटा की एचटूएक्स
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 5:41 AM IST
अपने राइवल्स को टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स छह नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. कंपनी प्रीमियम हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी से लेकर 7 सीटर एसयूवी तक लॉन्च करने वाली है. आइए जानते हैं कौन सी हैं टाटा की अपकमिंग कारें और कब तक हो सकती है ये लॉन्च...

Tata Altroz: ये कार पिछले काफी समय से चर्चाओं में है. बताया जा रहा है कि टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकता है. जिसका मतलब ये है कि इस कार को सितंबर के अंत में लॉन्च किया जा सकता है. अल्ट्रोज जब लॉन्च होगी तो ये मार्केट में हुंडई की आई20, होंडा की जैज, मारुति सुजुकी की बलेनो और टोयोटा की ग्लैंजा को टक्कर देगी.

tata altroz
टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज


Buzzard SUV: जेनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स ने Buzzard SUV पर से पर्दा उठाया था. आपको बता दें कि इस कार का नाम Buzzard सिर्फ जेनेवा मोटर शो के लिए ही था. भारत में जब ये लॉन्च होगी तो इसका नाम कुछ और हो सकता है. ये कार BD6 कम्पलाइंट के साथ लॉन्च होगी. साथ ही इसमें 2.0-litre का पावरफुल डीजल इंजन दिया जा सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी 2020 की शुरुआत में इस कार को लॉन्च कर सकती है.

tata buzzard
टाटा की 7 सीटर बजार्ड


Tata Harrier BS6 Automatic: टाटा की हारियर कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई थी और ये कार लोगों को काफी पसंद भी आ रही है, लेकिन अगले साल की शुरुआत में यानी 2020 में इस कार में कुछ बड़े मेकेनिकल अपडेट किए जा सकते हैं. इसका ज्यादा पावरफुल BS6 कम्पलाइंट वर्जन लॉन्च किया जा सकता है. साथ ही 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा सकता है.

harrier
टाटा हारियर

Loading...

Tata H2X (Hornbill): टाटा अपनी मिनी SUV, H2X (हॉर्नबिल) अगले साल तक पेश कर सकता है. इस कार की ऑफिशियल अनवीलिंग फरवरी 2020 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में की जा सकती है. इस नई एसयूवी को हॉर्नबिल नाम से भी जाना जा सकता है और ये टाटा की गाड़ियों की रेंज में नेक्सॉन से एक स्टेप नीचे रहेगी.

tata hornbill
टाटा की हॉर्नबिल


Tata Tiago/Tigor facelifts: टाटा की मोस्ट पॉपुलर कारों में से एक टिगोर और टिएगो में कंपनी कुछ अपडेट्स ला सकती है. जिसका मतलब ये है कि इनका फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही मार्केट में लॉन्च हो सकता है. बताया जा रहा है कि इन गाड़ियों में आने वाला 1.05-लीटर थ्री सिलेंडर डीजल इंजन को बंद किया जा सकता है और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को BS6 में अपग्रेड किया जा सकता है. सरकार की ओर से BS6 में अपग्रेड करने की डेडलाइन एक अप्रैल, 2020 है. ऐसे में कंपनी इससे पहले इनके इंजन अपग्रेड करने की कोशिश में है.

Tata Tigor
टाटा टिगोर कॉम्पैक्ट सिडान


Tata Nexon facelift: टाटा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के अपडेट पर काम शुरू कर दिया है. हालांकि नेक्सॉन के फेसलिफ्ट वेरिएंट से पर्दा कब उठेगा, ये अभी नहीं कहा जा सकता है. बताया जा रहा है कि फेसलिफ्ट वेरिएंट में नेक्सॉन के फ्रंट लुक में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. फिलहाल ये कार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और Mahindra XUV300, Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर दे रही है.

tata nexon
टाट नेक्सॉन


ये भी पढ़ें: Triber vs Swift: कौन सी कार है बेहतर, जानें

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki XL6 Ertiga cross: ये है नई MPV, जानें कीमत और फीचर्स
First published: July 25, 2019, 5:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...