Home /News /auto /

ग्राहकों को झटका! Tata Motors ने महीने में दूसरी बार बढ़ाई कीमतें, जानें कितनी महंगी हो गई आपकी पसंदीदा कारें  

ग्राहकों को झटका! Tata Motors ने महीने में दूसरी बार बढ़ाई कीमतें, जानें कितनी महंगी हो गई आपकी पसंदीदा कारें  

tata ने जनवरी की शुरुआत में भी कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी.

tata ने जनवरी की शुरुआत में भी कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी.

Tata Motors कुछ मॉडल वेरिएंट की कमी की वजह से 10,000 रुपए तक बढ़ाए गए हैं. साल की शुरुआत में भी टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी के बाद कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को एक बार फिर पैसेंजर व्हीकलों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है. कीमतों में वृद्धि बुधवार से लगभग 0.9% की औसत वृद्धि के साथ लागू हो गई है. कुछ मॉडल वेरिएंट की कमी की वजह से 10,000 रुपए तक बढ़ाए गए हैं. साल की शुरुआत में भी टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी के बाद कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी.

बढ़ती लागत लागत देश में वाहन निर्माताओं के लिए चुनौती बनी हुई है. टाटा मोटर्स ने अपनी कार मॉडलों की कीमतों में मामूली वृद्धि के लिए एक बार फिर इस ओर इशारा किया है. हालांकि, राहत की खबर ये है कि यह मूल्य वृद्धि उन ग्राहकों के लिए लागू नहीं होगी, जिन्होंने मंगलवार को या उससे पहले टाटा के व्हीकल बुक कर लिए थे.

ये भी पढ़ें- Tata Motors लॉन्च करेगी ये 6 दमदार SUV, जानें प्राइस और फीचर्स

इनपुट लागत वजह
मारुति ने पिछले हफ्ते एक नियामक फाइलिंग में इसी तरह के फैसले की घोषणा की थी, जिसमें इनपुट लागत में वृद्धि को भी जिम्मेदार ठहराया गया था.  हाल के हफ्तों में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाले लगभग हर ऑटोमोटिव ब्रांड ने निर्णयों के लिए बढ़ती इनपुट और परिचालन लागत को जिम्मेदार ठहराया है. इसके अलावा निकट भविष्य में दुनिया भर में चिप की कमी होने की संभावना के साथ, ऑटो उद्योग के लिए बड़े पैमाने पर चुनौतियां बनी हुई हैं.

ये भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे सस्ती और अच्छी CNG कारें, बाइक जितने खर्च में हो जाती हैं मेंटेन, देखें पूरी लिस्ट

क्या घटेगी गाड़ियों की मांग?
हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि लगातार कीमतों की वृद्धि बाजार में पैसेंजर व्हीकल की मांग को प्रभावित करती है या नहीं. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (सियाम) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दिसंबर में घरेलू बाजार में लगभग 2.19 लाख यात्री वाहन बेचे गए, जो दिसंबर 2020 के आंकड़ों से 13% कम है. बिक्री के आंकड़ों में टाटा मोटर्स द्वारा की गई बिक्री शामिल नहीं है, क्योंकि कंपनी इस डेटा को SIAM को रिपोर्ट नहीं करती है. भले ही, आपूर्ति की कमी के कारण मांग स्थिर रहने पर भी आगे की राह कठिन होने की संभावना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर