होम /न्यूज /ऑटो /

'देसी' कंपनी ने भारतीय बाजार में किया कमाल, इलेक्ट्रिक कारों की सेल में बनाया नया रिकॉर्ड

'देसी' कंपनी ने भारतीय बाजार में किया कमाल, इलेक्ट्रिक कारों की सेल में बनाया नया रिकॉर्ड

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स की बाजार में अच्छी डिमांड है.

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स की बाजार में अच्छी डिमांड है.

टाटा नेक्सॉन ईवी लॉन्च होने के बाद से ही इंडिया की नंबर एसयूवी बनी हुई है. इस कार की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने कुछ वक्त पहले इस कार का लॉन्गर रेंज वेरियंट लॉन्च किया था जो ज्यादा बड़े बैटरी पैक के साथ आता है.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपना दबदबा बीते महीने भी कायम रखा. कंपनी ने जून 2022 में 3,507 इलेक्ट्रिक कारें सेल कीं जो अभी तक एक महीने में कंपनी की सबसे बड़ी सेल है. टाटा ने इस आर्थिक वर्ष 2023 की पहली तिमाही में अब तक 9,283 यूनिट्स सेल की हैं.

टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor ev) के दम पर भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपना दबदबा बनाए रखा है. कंपनी कई और ऐसे प्रॉडक्ट्स पर काम कर रही है जो इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ बाजार में उतारेगी.

यह भी पढ़ें : लॉन्च होते ही मार्केट में छा गई Maruti Brezza, 46,000 बुकिंग्स, जानें कितना वेटिंग पीरियड

टाटा नेक्सॉन ईवी लॉन्च होने के बाद से ही इंडिया की नंबर एसयूवी बनी हुई है. इस कार की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने कुछ वक्त पहले इस कार का लॉन्गर रेंज वेरियंट लॉन्च किया था जो ज्यादा बड़े बैटरी पैक के साथ आता है. साथ ही रेग्युलर मॉडल की तुलना में बेहतर रेंज देता है. कंपनी के मुताबिक Tata Nexon EV Max को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  ब्रेजा के बाद मार्केट में धमाल मचाने आ रही Maruti Vitara, क्रेटा से होगी सीधी टक्कर

टाटा मोटर्स पैंसेजर व्हीकल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि आर्थिक वर्ष 2023 की पहली तिमाही में इलेक्ट्रिक कारों की सेल नई ऊंचाई पर चली गई. कंपनी ने अभी तक पहले क्वार्टर में 9,283 यूनिट्स सेल की हैं. वहीं जून में कंपनी ने कुल 3,507 इलेक्ट्रिक कारें सेल की. चंद्रा ने कहा कि मई में लॉन्च के बाद टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स की भी बाजार में मजबूत डिमांड है.  नेक्सॉन के मैक्स वर्जन के लॉन्च से पहले ही यह कार अपने सेगमेंट की नंबर 1 कार है. अब मैक्स वेरियंट आने से ग्राहकों को एक अतिरिक्त विकल्प मिलता है.

Tags: Auto News, Auto sale, Automobile, Tata Motors

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर