Home /News /auto /

tata motors prices hike commercial vehicles tata electric vehicle tata cars truck mbh

Tata Motors बढ़ाई अपने कमर्शियल वाहनों की कीमत, 1 जुलाई से होगी लागू

टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल का एक बड़ा निर्माता है.

टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल का एक बड़ा निर्माता है.

Tata Motors ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि बढ़ोतरी कमर्शियल वाहनों की कैटेगरी में होगी. बढ़ी हुई कीमत मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगी. टाटा मोटर्स लिमिटेड कारों, यूटिलिटी व्हीकल, पिक-अप, ट्रकों और बसों का एक बड़ा ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतों की बढ़ोतरी करने जा रहा है. बढ़ी हुई कीमतें 1 जुलाई से लागू होंगी. कंपनी ने कहा कि कीमत 1.5 से 2.5 फीसदी तक बढ़ेगी. कंपनी ने इसकी पीछे बढ़ी हुई लागत को बताया है. इस फैसले से इसे आंशिक रूप से मैनेज किया जाएगा.

टाटा मोटर्स ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि बढ़ोतरी कमर्शियल वाहनों की कैटेगरी में होगी. बढ़ी हुई कीमत मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगी. हालांकि, कंपनी मैन्युफैक्चरिंग के कई स्तरों पर बढ़ी हुई इनपुट लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम करने के लिए व्यापक उपाय करती है, लेकिन समग्र इनपुट लागत में तेज वृद्धि ने न्यूनतम मूल्य वृद्धि के माध्यम से कीमतों में बढोतरी को जरूरी बना दिया है.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

कंपनी की घरेलू बिक्री में हुई बढ़ोतरी
टाटा मोटर्स की घरेलू कमर्शियल वाहन की बिक्री मई में बढ़कर 31,414 इकाई हो गई, जो पिछले साल की इसी अवधि में 9,371 इकाई थी. जबकि इसकी कुल बिक्री मई में लगभग तीन गुना बढ़कर 76,210 इकाई हो गई, जबकि COVID-हिट मई 2021 में 26,661 इकाई थी. अपने लाइनअप को इलेक्ट्रिक करने के अपने चल रहे प्रयास के तहत ऑटो दिग्गज ने पिछले महीने प्रसिद्ध ऐस कॉम्पैक्ट ट्रक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च किया था.

कई देशों में वाहन बेचती है कंपनी
टाटा समूह का हिस्सा टाटा मोटर्स लिमिटेड कारों, यूटिलिटी व्हीकल, पिक-अप, ट्रकों और बसों का एक बड़ा ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है. कंपनी इंटीग्रेटेड, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी की सीरीज पेश करता है. भारत, यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में ऑपरेशन के साथ, टाटा मोटर्स के वाहनों  की मार्केटिंग अफ्रीका, मध्य पूर्वी देशों में भी की जाती है. इसके अलावा दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अमेरिका, रूस और अन्य देशों में भी कंपनी का बिजनेस है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

इससे पहले बढ़ाई पैसेंजर व्हीकल की कीमत
इससे पहले अप्रैल ने टाटा मोटर्स ने पैसेंजर कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. कंपनी ने नई मूल्य वृद्धि के लिए इनपुट लागत में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया था. वेरिएंट और मॉडल के आधार पर कुल कीमतों में लगभग 1.1% की वृद्धि की गई थी. 2022 में यह पहली बार नहीं है, जब टाटा ने कारों की कीमत में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने इससे पहले जनवरी में अपनी कारों की कुल कीमतों में औसतन 0.9% की वृद्धि की थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर