• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • टाटा मोटर्स ने Nexon EV में चुपचाप किए बड़े बदलाव, जानिए कितनी बदली है इलेक्ट्रिक एसयूवी

टाटा मोटर्स ने Nexon EV में चुपचाप किए बड़े बदलाव, जानिए कितनी बदली है इलेक्ट्रिक एसयूवी

टाटा नेक्सॉन ईवी में कंपनी ने किए कई बदलाव.

Nexon EV में ड्यूल टोन फाइव स्पोक डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इससे पहले इस एसयूवी में पहियों में आठ स्पोक डिजाइन मिलता था. जिससे इसे बदलकर 16 स्पोक व्हील्स में बदल दिया गया हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Tata Motors ने अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सॉन में  चुपचाप कई बड़े बदलाव कर दिए हैं. जिसमें कंपनी ने इस एसयूवी के व्हील बेस से लेकर डैशबोर्ड और इंफोटेनमेंट सिस्टम में कई बदलाव किए है. इसके साथ ही टाटा मोटर्स ने अपनी Altroz हैचबैक कार में भी कई चेंज किए हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ.

    Tata Nexon EV में हुए ये बदलाव - नए अपडेट के साथ, नेक्सॉन ईवी के फिजिकल बटन और नॉब्स जो 7-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन के कई कार्यों को नियंत्रित करते हैं, इससे पहले, इसमें छह बटन और दो रोटरी नॉब थे जो एसी वेंट के नीचे रखे गए थे. इन बटनों और नॉब्स को क्रोम में 'नेक्सॉन' ब्रांडिंग से बदल दिया गया है. जबकि बटनों का उपयोग घर, पसंदीदा, पिछला, अगला, स्मार्टफोन और बैक फ़ंक्शंस जैसे कई कार्यों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता था, वॉल्यूम और रेडियो ट्यूनर को नियंत्रित करने के लिए नॉब्स का उपयोग किया जाता था. कंपनी ने अब इसके लिए अपडेट में टंचस्क्रीन कर दिया है.

    यह भी पढ़ें: 10 लाख रुपये में आने वाली Maruti, Honda और Hyundai की सेडान कार, जो आपके स्टेटस को करेगी सूट, जानिए डिटेल्स

    Tata Nexon EV के अलॉय व्हील में किया ये बदलाव - इससे पहले Nexon EV में ड्यूल टोन फाइव स्पोक डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इससे पहले इस एसयूवी में पहियों में आठ स्पोक डिजाइन मिलता था. जिससे इसे बदलकर 16 स्पोक व्हील्स में बदल दिया गया हैं.

    यह भी पढ़ें: Toyota Innova, Mahindra XUV 500 और TUV 300 एसयूवी खरीदें केवल 5 लाख रुपये में, मिलेगी 7 दिन का फ्री ट्रायल

    फास्ट चार्जिंग की सुविधा- Tata Nexon EV में कंपनी फास्ट (fast) चार्जिंग (charging) क्षमता होने का दावा करती है और इसके अनुसार CCS2 फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 0-80 प्रतिशत से चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है. ग्राहकों को एक मुफ्त होम चार्जर इंस्टॉलेशन (Installation) और 24x7 आपातकालीन चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है. टाटा मोटर्स को टाटा पावर के साथ साझेदारी करके भारत में सबसे बड़े सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क का लाभ मिलता है. इसके अलावा बैटरी पर 8 साल/1.60 लाख किमी की वारंटी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज