इन 4 गाड़ियों समेत Tata बंद कर सकता है Tiago-Tigor के ये वेरिएंट्स

इन 4 गाड़ियों समेत Tata बंद कर सकता है Tiago-Tigor के ये वेरिएंट्स
टाटा हेक्सा का इंटिरियर

कहा जा रहा है कि इन मॉडल्स को डिस्कंटीन्यू करने के पीछे बड़ी वजह इनकी गिरती सेल और BS-VI टेक्नोलॉजी में अपग्रेड करने के लिए लगने वाली हाई कॉस्ट है

  • Share this:
गिरती ऑटो सेल्स और 1 अप्रैल, 2020 से लागू होने वाले BS-VI एमिशन के सख्त नॉर्म्स के चलते कई कार कंपनियां अपनी कम बिकने वाली गाड़ियों के मॉडल बंद कर सकती हैं. इन्हीं कार कंपनियों में से एक नाम Tata Motors का भी है, जो कि अपनी चार गाड़ियों- Bolt hatchback, Zest compact sedan, Safari SUV और Hexa crossover का प्रोडक्शन बंद कर सकती है.

बंद करने की क्या है वजह
कहा जा रहा है कि इन मॉडल्स को डिस्कंटीन्यू करने के पीछे बड़ी वजह इनकी गिरती सेल और BS-VI टेक्नोलॉजी में अपग्रेड करने के लिए लगने वाली हाई कॉस्ट है. हालांकि टाटा की ओर से इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. अगर ये मॉडल बंद होते हैं, तो इसका मतलब ये होगा कि टाटा अपनी डीलरशिप्स पर टिएगो, टिगोर, नेक्सॉन और हारियर की सेल करेगा.

tata hexa
टाटा की एसयूवी हेक्सा

हेक्सा को किया जाएगा रिप्लेस


कुछ महीने पहले ही खबर आई थी कि सेफ्टी नॉर्म्स पर खरा उतरने के लिए टाटा बोल्ट, जेस्ट और सफारी के नॉन-एयरबैग वेरिएंट बंद करने जा रहा है. वहीं अब खबर आ रही है कि टाटा इन सभी गाड़ियों का प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद करने जा रहा है. वहीं कुछ दिन पहले ये रिपोर्ट भी सामने आई थी कि टाटा हेक्सा को रिप्लेस करने के लिए नई हारियर-7 सीटर एसयूवी लॉन्च करेगा, जिसका नाम Buzzard या Cassini होगा. इस नई एसयूवी में 2.0-litre kyrotech engine मिल सकता है.

tata to discontinue safari
टाटा बंद कर सकता है सफारी का प्रोडक्शन


टिएगो-टिगोर के डीजल मॉडल होंगे बंद
वहीं टाटा मौजूदा समय में अपनी सबसे लोकप्रिय कार टिएगो और टिगोर के डीजल मॉडल भी बंद कर सकता है. बजार्ड के साथ-साथ टाटा अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक Altroz भी लॉन्च करने वाला है. साथ ही वो मार्केट में इलेक्ट्रिक कार के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए नई EV कार भी ला सकता है.

tigor diesel variant to discontinue
टिगोर का डीजल वेरिएंट बंद हो सकता है


ये भी पढ़ें: अब आपकी कार पिएगी कम तेल, हुंडई लाया नई टेक्नोलॉजी

ये भी पढ़ें: KTM 390 को टक्कर देने आ गई है CF Moto की ये बाइक, जानें कीमत और देखें तस्वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज