लाइव टीवी

मारुति के बाद टाटा ने किया कार के दाम बढ़ाने का ऐलान, इतने रुपये तक हो सकती है महंगी

पीटीआई
Updated: December 4, 2019, 1:30 PM IST
मारुति के बाद टाटा ने किया कार के दाम बढ़ाने का ऐलान, इतने रुपये तक हो सकती है महंगी
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने सभी व्हीकल (Passengers Vehicles) के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने सभी व्हीकल (Passengers Vehicles) के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कंपनी अपने कार पोर्टफोलियो को बीएस6 (BS VI) में अपग्रेड कर रही है. इस वजह से कंपनी की लागत बढ़ गई है. इसीलिए कंपनी ने दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी  (Maruti Suzuki) के बाद अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने सभी व्हीकल (Passengers Vehicles) के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कंपनी अपने कार पोर्टफोलियो को बीएस6 (BS VI) में अपग्रेड कर रही है. इस वजह से कंपनी की लागत बढ़ गई है. इसीलिए कंपनी ने दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. इससे पहले मंगलवार को मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने सभी मॉडल की कीमतें जनवरी 2020 से बढ़ाने का ऐलान किया था. आपको बता दें कि टाटा मोटर्स भारत में हैचबैक टिआगो (Tiago) से एसयूवी हैरियर (SUV Harrier) तक की बिक्री करता है. इनकी एक्सशोरूम दिल्ली कीमत 4.39 लाख रुपये से 16.85 लाख रुपये के बीच है.

Hyundai, Honda नहीं बढ़ाएगी दाम- हुंडई मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने जनवरी से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करने का फैसला किया है.

कितने बढ़ सकते हैं दाम- टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्हीकलस बिजनेस यूनिट) मयंक पारीक ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि बीएस6 कार अब मार्केट में आ रही है.

इसीलिए कंपनी जनवरी 2020 से कीमत बढ़ाएगी. हालांकि, उन्होंने कीमत कितनी बढ़ेगी इसकी जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें-सिर्फ 3,699 रुपए में घर ले जाएं Bajaj की ये बाइक्स, पाएं 2,000 का डिस्काउंट

मयंक पारीक का कहना है कि हम कैलकुलेशन पर काम कर रहे हैं. आमतौर पर अगर कोई बदलाव नहीं होता है तो कीमतें 10,000 से 15,000 रुपये के बीच बढ़ सकती हैं.

फिलहाल इंडस्ट्री के सामने दो चुनौतियां हैं. पहला, बीएस6 अपग्रेडेशन और दूसरा कमोडिटी की बढ़ती कीमतों का दबाव. भारत में बीएस6 एमिशन नॉर्म्‍स 1 अप्रैल 2020 से लागू होने वाले हैं.ये भी पढ़ें-Maruti ने देश में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड, बेची 2 करोड़ से ज्यादा गाड़ियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर