Nexon और Altroz समेत Tata ला रहा 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च

टाटा चार नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. इनमें से जिन दो गाड़ियों पर सबकी नजर टिकी हुई है, वो हैं Tata Nexon EV SUV और अपकमिंग Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 2:58 PM IST
Nexon और Altroz समेत Tata ला रहा 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च
टाटा नेक्सॉन
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 2:58 PM IST
टाटा मोटर्स ने अब इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बड़े लेवल पर एंट्री मारने का प्लान कर लिया है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार्स को लेकर काफी अग्रैसिव टार्गेट्स सेट किए हैं. अगले एक से डेढ़ साल के बीच टाटा चार नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. इनमें से जिन दो गाड़ियों पर सबकी नजर टिकी हुई है, वो हैं Tata Nexon EV SUV और अपकमिंग Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन.

ये भी पढ़ें: आप भी लगा सकेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन, यहां जानें प्रक्रिया

इसके अलावा कंपनी प्राइवेट बॉयर्स के लिए Tigor EV लॉन्च करेगी और जो चौथी कार टाटा लॉन्च करेगी, फिलहाल उसका नाम सामने नहीं आया है. साथ ही और बेहतर इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए टाटा अपने ही ग्रुप की अलग-अलग कंपनियां जैसे टाटा केमिकल और टाटा पावर की भी मदद ले रहा है. माना जा रहा है कि Nexon EV और Altroz EV को एक साथ ही लॉन्च किया जाएगा.

टाटा ऑल्ट्रोज का इंटिरियर
टाटा ऑल्ट्रोज का इंटिरियर


आपको बता दें कि टाटा मोटर्स पहले ये बात कह चुका है कि अल्ट्रॉज ईवी एक बार फुल चार्ज होने पर 250 से 300 किलोमीटर की दूरी कर सकेगी और इसमें डीसी फास्ट-चार्जिंग की क्षमता भी होगी. टाटा ने 2019 के जेनेवा मोटर शो में पेश कर चुका है. नेक्सॉन की बात करें तो इसमें भी लगभग सेम फीचर्स ही होंगे. हालांकि कार के लुक में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: 4 मिनट चार्ज पर चलेगी 100km, 3.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड

टिगोर ईवी की बात करें तो ये कार एक बार फुल चार्ज में 140 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. वहीं इस कार का लॉन्गर रेंज वर्जन 180 से 250 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है.
Loading...

टाटा ऑल्ट्रोज
टाटा ऑल्ट्रोज
First published: July 31, 2019, 2:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...