Home /News /auto /

कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Tata Motors लॉन्च करेगी ये 6 दमदार SUV, जानें प्राइस और फीचर्स

कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Tata Motors लॉन्च करेगी ये 6 दमदार SUV, जानें प्राइस और फीचर्स

टाटा नेक्सॉन भी एक अपडेटेड वर्जन के साथ मार्केट में आएगी.

टाटा नेक्सॉन भी एक अपडेटेड वर्जन के साथ मार्केट में आएगी.

टाटा एसयूवी सेगमेंट पर अपना दबदबा बनाने के लिए ये सभी कारें उतारेगा. वर्तमान में देखा जाए तो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट भारत में काफी पॉपुलर है.

नई दिल्ली. Nexon और Harrier जैसी अपनी मजबूत कारों की सफलता के बाद Tata Motors जल्दी ही देश में 6 और नई SUV लॉन्च करने जा रहा है. इनमें प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी  Tata Blackbird और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन का नेक्स्ट जेनेरेशन वर्जन समेत अन्य कारें शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा एसयूवी सेगमेंट पर अपना दबदबा बनाने के लिए ये सभी कारें उतारेगा. वर्तमान में देखा जाए तो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट भारत में काफी पॉपुलर है. आइए नजर डालते हैं इन आने वाली कारों पर.

Tata Blackbird
टाटा ब्लैकबर्ड एक प्रीमियम मीडियम साइज की कूप एसयूवी होने की संभावना है, जो अपने एक्स1 प्लेटफॉर्म को नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ शेयर करेगी. समान प्लेटफॉर्म के अलावा, ब्लैकबर्ड का फ्रंट प्रोफाइल और कुछ बॉडी पैनल भी नेक्सॉन से प्रेरित होने की उम्मीद है. हालांकि, टाटा इसे कोप प्रोफाइल में फिट करने के लिए बॉडी की लम्बाई बढ़ा सकती है.

ये भी पढ़ें- बुकिंग शुरू होते ही इस SUV को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड ऑर्डर, जानें क्या है वजह?

SUV Sierra
टाटा अपनी मीडियम साइज की एसयूवी सिएरा EV भी लॉन्च करेगी, जिसका कॉन्सेप्ट वर्जन 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. यह इलेक्ट्रिक 5 डोर वाली एसयूवी होगी, जिसके पेट्रोल या डीजल वर्जन मिलने की उम्मीद नहीं है.

Tata Safari  का अपडेट
टाटा की सबसे पॉपुलर एसयूवी टाटा सफारी में भी कुछ बदलाव होने की उम्मीद है. सफारी, जो टाटा हैरियर के साथ अपने इंजन ट्रांसमिशन और प्लेटफॉर्म को शेयर करती है, के पेट्रोल वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है. टाटा हैरियर को भी जल्द ही एक पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें वाहन के डिजाइन और फीचर्स में कोई बदलाव एक्सपेक्टेड नहीं है. हालांकि, नए वैरिएंट में नया 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा.

ये भी पढ़ें-  Tata की पॉपुलर SUV Safari का Dark Edition लॉन्च, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत

Nexon का अपडेट
टाटा की लेटेस्ट बेस्ट सेलर कार, टाटा नेक्सॉन भी एक अपडेटेड वर्जन के साथ मार्केट में आएगी. टाटा नेक्सॉन ईवी का एक नया वर्जन पेश करने की संभावना है, जहां यह नए मिक्स मेटल व्हील्स से लैस होगा. इसके अलावा, माना जा रहा है कि टाटा इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज लिमिट पर भी काम कर रहा है जिसे वर्तमान 312 किमी से 400 किमी की सीमा तक सुधारा जाएगा.

Tata Punch का अपडेट
नई लॉन्च की गई माइक्रो-एसयूवी टाटा पंच, जो कि 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा पॉवर्ड है, को भी अपने नए वर्जन के साथ स्ट्रांग इंजन मिलने की उम्मीद है. एसयूवी जिसकी सुरक्षा रेटिंग काफी इम्प्रेसिव है, लेकिन पावर के मामले में पंच थोड़ी सी पीछे है, अब यह एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस होगी जो 140 एनएम का टार्क और 110 पीएस की पावर जेनेरेट करेगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Ratan tata, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर