होम /न्यूज /ऑटो /Tata Motors ने अनवील्ड की Punch SUV, जानिए कितने वेरिएंट में मिलेगी

Tata Motors ने अनवील्ड की Punch SUV, जानिए कितने वेरिएंट में मिलेगी

टाटा पंच एसयूवी अनवील्ड हुई.

टाटा पंच एसयूवी अनवील्ड हुई.

Tata Punch SUV की रेंज की बात करें तो ये एसयूवी नेक्सॉन से नीचे और अल्ट्रोज और टिगोर के साथ प्राइस टैग को शेयर करेगी. ल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने आखिरकार अपनी नई Tata Punch Suv अनवील्ड कर दी है. Tata Punch Suv की रेंज की बात करें तो ये एसयूवी नेक्सॉन से नीचे और अल्ट्रोज और टिगोर के साथ प्राइस टैग को शेयर करेगी. लेकिन इसका अभी आधिकारित ऐलान होगा बाकी है. वहीं इस सेगमेंट में दूसरी एसयूवी की बात करें तो Mahindra KUV100 और Hyundai Casper से इसका मुकाबला होगा. आइए जानते है Tata Punch Suv के वेरिएंट और फीचर्स के बारे में….

    टाटा पंच पारंपरिक ट्रिम और वेरिएंट का पालन नहीं करेगा और व्यक्तियों के व्यक्तित्व से मेल खाएगा, जिसके आधार पर नामकरण और स्टाइल किया गया है. आपको ट्रिम्स के ऊपर और ऊपर रिदम और डैज़ल कस्टमाइज़ेशन पैक भी मिलते हैं. Tata Punch Suv  R15 व्हील्स, ड्राइव मोड्स, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, 2 कलर ऑप्शन- ग्रे और व्हाइट में मिलेगी.

    यह भी पढ़ें: 90Km का माइलेज मिलेगा Hero HF100 बाइक में, जानिए कितने रुपये है कीमत

    Tata Punch Adventure – 4-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, पावर विंडो, रिमोट की, मिस्ट ग्रीन कलर में आएगी.

    Tata Punch Accomplish – Meteor Bronze colour, एलईडी टेल लैंप, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, हरमन साउंड सिस्टम, रियर कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, हाइट एडजस्टेबल सीट, क्रूज़ कंट्रोल में मिलेगी.

    Tata Punch Creative – Calypso Red, टॉरनेडो ब्लू के साथ डुअल केबिन थीम, प्रोजेक्टर हेडलैंप, आर16 डायमंड अलॉय, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो वाइपर, ऑटो एसी, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, आईआरए कनेक्टेड कार के साथ मिलेगी.

    ALFA आर्किटेक्चर पर तैयार हुई है Punch – Tata Punch Micro टाटा मोटर्स की पहली एसयूवी होगी, जो ALFA आर्किटेक्चर (Agile Light Flexible Advanced Architecture) पर तैयार की गई है. टाटा मोटर्स दावा है कि Tata Punch छोटी कार होने के बावजूद भी भारतीय सड़कों पर चलने वाली सबसे सुरक्षित होगी. ऑटो एक्सपर्ट की मानें तो ‘पंच’ स्‍पोट्र्स डायनेमिक्‍स के साथ एक टफ यूटिलिटी है. इस एसयूवी में कई शानदार फीचर्स को जोड़े गए हैं.

    यह भी पढ़ें: Bluetooth Helmets का यूज किया तो इस राज्य में कटेगा चालान, HMA ने शुरू किया विरोध, जानिए पूरा मामला

    Tata Punch Micro एसयूवी का इंजन – इस एसयूवी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा. जो इस एसयूवी को केवल 6.5 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटा की स्पीड दे सकता है. इसके साथ ही ये एसयूवी केवल 16.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इंजन को 5-स्पीड एएमटी या मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा

    Tata Punch Micro एसयूवी – इस एसयूवी में टाटा मोटर्स ने 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए है. जिससे इसे 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. इसके साथ ही पंच एसयूवी में आपको 366 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा. सेफ्टी की बात करें तो इस एसयूवी में ड्यूल एयरबैग और बच्चे की सीटों के लिए शीर्ष टीथर के साथ ISOFIX मिलेगा. पंच के सभी ट्रिम्स में ABS और EBD के साथ आएगा, साथ ही एक टायर पंचर रिपेयर किट भी.

    कितने रुपये में बुक कर सकते हैं Tata Punch SUV – इसके लिए आपको केवल 21 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा. वहीं Tata Punch Micro एसयूवी की प्राइज की डिटेल्स कंपनी एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ ही पब्लिक करेगी. लेकिन मीडिया रिपोर्टस की माने तो इस एसयूवी की कीमत 5.5 से 8 लाख रुपये के बीच में हो सकती है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, SUV, Tata Motors, Tata Tigor nrg

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें