लाइव टीवी
Elec-widget

टाटा मोटर्स ला रही है 7 सीटों वाली नई SUV ‘ग्रेविटास’, जानें इसमें क्या होगा खास?

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 1:00 PM IST
टाटा मोटर्स ला रही है 7 सीटों वाली नई SUV ‘ग्रेविटास’, जानें इसमें क्या होगा खास?
टाटा की नई SUV Gravitas

टाटा मोटर्स का यह दूसरा ऐसा वाहन है जो ओमेगा (OMEGA) ढांचे (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) पर विकसित किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी आने वाली प्रमुख एसयूवी का नाम ’ग्रेविटास’ (Gravitas) रखा है. कंपनी का यह दूसरा ऐसा वाहन है जो ओमेगा (OMEGA) ढांचे (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) पर विकसित किया गया है. ओमेगा ढांचे के लिए कंपनी ने लैंड रोवर (Land Rover) के डी8 प्लेटफॉर्म को आधार बनाया है. कंपनी ने कहा कि आने वाले समय में प्रदर्शन के मामले में ग्रेविटास एक अंतरराष्ट्रीय मानक तय करेगी.

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) मयंक पारीक ने कहा, ग्रेविटास विलासिता और मजबूत प्रदर्शन का संयोजन होगी. कंपनी अगले साल 2020 में इसे भारतीय बाजार में उतारने को काफी उत्सुक है. हमें उम्मीद है कि यह उत्पाद ग्राहकों के बीच पसंद किया जाएगा. इससे पहले कंपनी अपनी हैरियर (Harrier) एसयूवी (SUV) को डी8 मंच पर विकसित कर चुकी है.

ये भी पढे़ं: मारुति का बंपर ऑफर! इन गाड़ियों पर मिल रही 1 लाख से ज्यादा की छूट

इंजन

Gravitas के इंजन और फीचर्स हैरियर के समान हो सकते हैं. इसमें 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन लगा हो सकता है. इस एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. टाटा ग्रेविटास अगले साल फरवरी में लॉन्च होगी.

इनसे होगी टक्कर
टाटा ग्रेविटास की टक्कर महिंद्रा एक्सयूवी500 (Mahindra XUV500) और जीप कॉम्पास (Jeep Compass) से होगी. इसकी कीमत टाटा हैरियर से 1-2 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है.
Loading...

जनवरी में लॉन्च होगी Tata Altroz
बता दें कि टाटा मोटर्स बहुत कम समय में कई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. टाटा मोटर्स जनवरी 2020 में Tata Altroz लॉन्च करेगी. यह कार ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें ड्यूअल टोन कलर स्कीम मिलेगा. इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है. इसकी डिज़ाइन भी टाटा मोटर्स की IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है. इसी डिज़ाइन पर कंपनी पहले Harrier SUV को पेश कर चुकी है.

ये भी पढे़ं: Bajaj Chetak electric: लॉन्च से पहले जान लें इस स्कूटर से जुड़ी ये 5 खास बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...