• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Motors हर साल लॉन्च करेगी 2 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, इन्हें डेवलप करने के लिए कंपनी फंड जुटाने की तैयारी में

Tata Motors हर साल लॉन्च करेगी 2 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, इन्हें डेवलप करने के लिए कंपनी फंड जुटाने की तैयारी में

टाटा मोटर्स 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स करेगी लॉन्च.

टाटा मोटर्स 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स करेगी लॉन्च.

Tata Motors हर साल 1 या 2 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी. कंपनी की योजना 2025 तक अपने पोर्टफोलियों में 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल करने की है.

  • Share this:

    Tata Motors की अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल कारोबार के लिए बाजार से फंड जुटाने की तैयारी है. कंपनी की योजना मीडियम और लॉन्ग टर्म में अपनी बिक्री का करीब चौथाई हिस्सा इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कारोबार से हासिल करने की है. ये बातें कंपनी की 76वीं एजीएम में टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखर (N Chandrasekaran) ने कही.

    हर साल लॉन्च करेगी कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स – मुंबई स्थित टाटा मोटर्स हर साल 1 या 2 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी. कंपनी की योजना 2025 तक अपने पोर्टफोलियों में 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल करने की है. हालांकि एन चंद्रशेखर ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कंपनी अपने ईवी बिजनेस यूनिट में कितना निवेश करेगी लेकिन उन्होंने यह जरुर बताया कि वित्त वर्ष 2022 में 3,000- 3,500 करोड़ रुपये की पूंजी निवेश की योजना है.

    यह भी पढ़ें: ये हैं 5 सबसे दमदार कार, जिन्हें आप 15 लाख रुपये से कम में खरीद सकते हैं
    एन चंद्रशेखर ने आगे कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए हमारी एक बड़ी योजना है. अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल से हमारी कमाई का 2 फीसदी हिस्सा आता है. हमारी योजना यह है कि मीडियम से लॉन्ग टर्म में हमारी कमाई का कम से कम चौथाई हिस्सा इलेक्ट्रिक व्हीकल से आए. वित्त वर्ष 2025 तक हम कम से कम 10 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी में हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए हम उचित समय में ईवी सेगमेंट के लिए कैपिटल रेजिंग प्रोगाम लेकर आएगे.

    यह भी पढ़ें: एयरक्राफ्ट बनाने वाली कंपनी एयरबस ने बनाई फ्लाइंग कार, यहां देखें वीडियो

    इलेक्ट्रिक पैसेंजर मार्केट में टाटा की सबसे बड़ी हिस्सेदारी – टाटा मोटर्स की भारत के इलेक्ट्रिक पैसेंजर मार्केट में सबसे बड़ी हिस्सेदारी है. टाटा Nexon EV के जरिए कंपनी घरेलू पैसेंजर व्हीकल मार्केट में 77 फीसदी हिस्सेदारी रखती है. कंपनी वित्त वर्ष 2020 में अपने लॉन्च के बाद से ही Nexon EV की 4000 यूनिट बेच चुकी है. कंपनी ने हाल में ही बताया था कि उसके पास Nexon EV की मजबूत ऑर्डर बुक है जिनको पूरा करने में 14-16 हफ्ते लग सकते हैं. वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में Nexon EV की 1715 यूनिट बिकी थी जो अब तक किसी तिमाही में हुई सबसे बड़ी बिक्री है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज