होम /न्यूज /ऑटो /Tata Motors की आपकी पसंदीदा कार हुई महंगी, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाई कीमत, जानिए सबकुछ

Tata Motors की आपकी पसंदीदा कार हुई महंगी, कंपनी ने इतने प्रतिशत बढ़ाई कीमत, जानिए सबकुछ

टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत बढ़ाई.

टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत बढ़ाई.

Tata Motors ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में 0.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. ये बढ़ोत्तरी कंपनी ने अपने मॉडल के आधार ...अधिक पढ़ें

    Tata Motors ने सोमवार को कहा कि वह अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में 3 अगस्त से औसतन 0.8 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी, जो कि वेरिएंट और मॉडल पर निर्भर होगा. हालांकि, कंपनी ने कहा कि वह अपनी ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज के व्हीकल्स को कीमतों में बढ़ोतरी से सुरक्षा प्रदान करेगी. जिनकी बिक्री 31 अगस्त या उससे पहले की जाएगी. टाटा मोटर्स के कार पोर्टफोलियो में Tiago, Tigor, Nexon, Altroz, Harrier आदि शामिल हैं.

    इनपुट लागत में बढ़ोतरी के कारण कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है. टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने पिछले हफ्ते मीडिया को बताया था कि कंपनी अब तक ग्राहकों के लिए इनपुट लागत में बढ़ोतरी का एक छोटा सा हिस्सा ही दे पाई है.

    यह भी पढ़ें: Ola Electric Scooter की लॉन्चिंग डेट का अनाउंसमेंट हुआ, यहां पढ़ें डिटेल्स

    इतने प्रतिशत बढ़ी TATA की कारों की कीमत – हमने पिछले एक साल में स्टील और मैटल की कीमतों में बहुत तेज बढ़ोतरी देखी है. चंद्रा ने आगे कहा कि, कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी का वित्तीय प्रभाव पिछले एक साल में हमारे राजस्व के 8-8.5 प्रतिशत के दायरे में है. उन्होंने कहा कि कंपनी लागत में कमी की विभिन्न पहलों को चलाकर बढ़ती इनपुट लागत के कुछ प्रभाव को कम करने में सक्षम है क्योंकि वह ग्राहकों को बड़ी मात्रा में मूल्य बढ़ोतरी से गुजारना नहीं चाहती है. लेकिन अंतर अभी भी बाकी है और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अभी भी ऊंची बनी हुई हैं, अब हम अगले सप्ताह से कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर हैं.

    यह भी पढ़ें: Kia EV6 सेडान लॉन्च हुई, सिंगल चार्ज में देती है 475km की रेंज, जानिए कीमत और फीचर्स

    इस वजह से बढ़ाई टाटा ने कीमत – रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती मेटल्स की कीमतें पिछले एक साल में काफी बढ़ गई हैं. इस दौरान स्टील की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. जुलाई में, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने भी इनपुट लागत में बढ़ोतरी का मुकाबला करने के लिए अन्य मॉडलों के हैचबैक स्विफ्ट और सीएनजी वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. इसी तरह, होंडा ने भी अगस्त से भारत में अपने पूरे मॉडल रेंज के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की, क्योंकि यह कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को ऑफसेट करने में लगी हुई है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Car, Tata Motors, Tata Tigor, Tata Tigor nrg

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें