होम /न्यूज /ऑटो /Tata Nano को बना डाला हेलीकॉप्टर! अब शादियों में हो रहा इस्तेमाल, जानिए आप भी कितने में कर सकते हैं बुक

Tata Nano को बना डाला हेलीकॉप्टर! अब शादियों में हो रहा इस्तेमाल, जानिए आप भी कितने में कर सकते हैं बुक

बिहार के मैकेनिक ने नैनो कार में बदलाव कर हेलीकॉप्‍टर का आकार दे दिया है.

बिहार के मैकेनिक ने नैनो कार में बदलाव कर हेलीकॉप्‍टर का आकार दे दिया है.

Tata Nano Modified As Helicopter : बिहार के एक शख्स ने ऐसा हेलीकॉप्टर बनाया है, जिसका किराया थोड़ा कम है. खास बात है कि ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. शादियों का सीजन चल रहा है. इस लम्हे को यागदार बनाने के लिए दूल्हा और दुल्हन हर कोशिश करते हैं. कोई थीम बेस्ड शादी करता है तो कोई रथ लेकर पहुंचता है और कोई बुलेट पर सवार होकर दुल्हन को लेने पहुंच जाता है. अब तो कई शादियों में हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल होने लगा है. हालांकि, इसके लिए भारी-भरकम किराया चुकाना पड़ता है.

बिहार के एक शख्स ने ऐसा हेलीकॉप्टर बनाया है, जिसका किराया थोड़ा कम है. खास बात है कि उसने टाटा की लखटकिया कार नैनो (Tata Nano) को ही हेलीकॉप्टर का आकार दे दिया है. शादियों में इसका खूब इस्तेमाल हो रहा है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर काफी वायरल (Viral Video) हो रही है, जिसमें इसके पिछले हिस्से में पंख लगे हैं. हालांकि, यह सामान्य हेलीकॉप्टर (Helicopter) की तरह उड़ नहीं सकता.

सेंसर के इस्तेमाल से किया कारनामा, अब तक 19 बुकिंग
नैनो को हेलीकॉप्टर में बदलने वाला शख्स बिहार (Bihar) के बगहा का निवासी है. उसका नाम गुड्डू शर्मा है. उसने 2 लाख रुपये खर्च कर नैनो कार को हेलिकॉप्टर बना दिया है. गुड्डू ने सेंसर का इस्तेमाल कर इसमें यह बदलाव किया है. खास बात है कि लोग इसे शादियों के लिए बुक कर रहे हैं. अब तक 19 लोग इसकी बुकिंग कर चुके हैं. इसका किराया 15,000 रुपये है. गुड्डू का कहना है कि इस तरह के हेलीकॉप्टर को बनाने में डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की जरूरत होती है, जबकि इसे हाईटेक लुक देने में दो लाख रुपये से ज्यादा खर्च होंगे. अभी वह इसपर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें – Google Map से लोकेशन ढूंढने के साथ मोटी कमाई करने का मौका, इन तरीकों से आप भी बना सकते हैं बंपर पैसा

ऐसे आया हेलीकॉप्टर बनाने का आइडिया
गुड्डू का कहना है कि शादी के दौरान हेलीकॉप्टर की बुकिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है. ऐसे में कई लोग चाहते हैं कि वे अपनी शादी में हेलिकॉप्टर से जाएं, लेकिन ज्यादा किराया होने की वजह से यह सबके लिए संभव नहीं है. इसलिए मैंने अपनी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई किया है और हेलीकॉप्टर का डिजाइन दिया है ताकि लोग कम खर्च में भी अपने शौक को पूरा कर सकें.

ये भी पढ़ें- झटका : आपकी मैगी और चॉकलेट को निगल रही महंगाईकॉफी पर भी टेढ़ी नजरये कंपनी बढ़ाने वाली है दाम

आविष्कार आत्मनिर्भर भारत की जीवंत मिसाल
शर्मा ने टाटा नैनो को हेलिकॉप्टर लुक देने के लिए मेटल शीट का इस्‍तेमाल करते हुए एक मुख्य रोटर, टेल बूम और टेल रोटर जोड़ा. वह अभी नैनो को और अधिक आकर्षक रूप देकर शादियों के लिए किराये पर देने को तैयार करने पर काम कर रहे हैं. वह कहते हैं कि डिजिटल इंडिया (Digital India) के दौर में उनका यह आविष्कार आत्मनिर्भर भारत की मिसाल है.

गुड्डू से पहले भी कोई और कर चुका है कमाल
गुड्डू से पहले बिहार के छपरा जिले के रहने वाले मिथिलेश भी टाटा नैनो को हेलीकॉप्टर बना चुके हैं. उन्होंने सात महीनों में इसे तैयार किया था. उन्होंने बस इसे मॉडिफाइ किया है. इसे बनाने में उनके 7 लाख रुपये खर्च हो गए.

Tags: Auto, Helicopter, Tata Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें