होम /न्यूज /ऑटो /इस कार के 6 वेरिएंट हो गए बंद, लेकिन फिर भी अपने सेगमेंट में बादशाहत, बनी Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

इस कार के 6 वेरिएंट हो गए बंद, लेकिन फिर भी अपने सेगमेंट में बादशाहत, बनी Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

नेक्सॉन ने एक बार फिर सेल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. (फोटो साभार टाटा)

नेक्सॉन ने एक बार फिर सेल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. (फोटो साभार टाटा)

Tata Nexon ने सेल्स के मामले में फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है. टाटा की कुल सेल के मार्केट शेयर की बात की जाए तो नेक्सान का ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा नेक्सॉन की दिसंबर में 12053 यूनिट्स बिकीं.
दूसरे नंबर पर टाटा पंच रही.
नेक्सॉन की ईयरली ग्रोथ 6 परसेंट से ज्यादा रही.

नई दिल्ली. टाटा की कारों ने कुछ ही समय में ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी बादशाहत कायम कर ली है. एसयूवी हो या हैचबैक टाटा की कारों की सेल रिकॉर्ड तोड़ रही है. साथ ही अब इलेक्ट्रिक कारों के साथ टाटा ने पूरी तरह से बाजार पर कब्जा कर लिया है. लेकिन टाटा की एक कार ऐसी है जो लगातार टॉप पर बनी है, कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट बंद कर दिए लेकिन फिर भी इस कार को लेकर लोगों की दीवानगी ऐसी है कि केवल दिसंबर महीने में ही कंपनी ने इस कार की 12053 यूनिट्स की सेल की. ये कार है टाटा नेक्सॉन. दिसंबर 2021 के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो कार ले बिक्री के मामले में 6.56 प्रतिशत की ग्रोथ ली. इसके आगे टियागो अल्ट्रॉज, हैरियर और सफारी जैसी कारों की सेल भी फिकी दिखी. नेक्सॉन का टाटा की कुल बिक्री में मार्केट शेयर 30.10 प्रतिशत का रहा.

नेक्सॉन के बाद टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में भी छोटी नेक्सॉन का नाम ही आया यानि टाटा पंच का. पंच की दिसंबर में 10586 यूनिटस सेल हुईं. इसे ईयरली 32 प्रतिशत की ग्रोथ मिली है.

ये भी पढ़ेंः Toyota की इस कार की कीमत 45 लाख, सेल ग्रोथ का आंकड़ा 7000%, सेडान के बाजार में मार ली बाजी

लगातार नेक्सॉन का जलवा
इससे पहले अक्टूबर और नवंबर की बात की जाए तो भी नेक्सॉन की सेल टॉप पर रही है. अक्टूबर की बात की जाए तो नेक्सॉन की 13767 यूनिट्स की सेल हुई थी. वहीं नवंबर में इसकी 15871 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. हालांकि इन दोनों ही महीनों में कंपनी की तरफ से ऑफर्स की भरमार थी लेकिन फिर दिसंबर में एक बार फिर सेल के आंकड़े तोड़ नेक्सॉन ने साफ कर दिया कि उसके आगे कोई गाड़ी फिलहाल नहीं टिक रही है. वहीं एसयूवी सेगमेंट की बात की जाएत तो भी अन्य कंपनियों की कारों के मुकाबले नेक्सॉन की सेल सबसे ज्यादा रही है.

बंद हो चुके हैं 6 वेरिएंट
नेक्सॉन की सेल का ये हाल तब है जब टाटा कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट बंद कर दिए हैं. नेक्सॉन का एक्स जेड, एक्सजेडए, एक्सजेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ डार्क और एक्सजेड प्लस ओ डार्क वेरिएंट को बंद कर दिया है. नेक्सॉन फिलहाल कुछ 67 वेरिएंट्स में अवेलेबल है. इसमें पेट्रोल के 19, डीजल के 18 के साथ ही इलेक्ट्रिक और ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल हैं. नेक्सॉन की एक्स शोरूम कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tags: Auto News, Car, Car Bike News, Tata Motors

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें