• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TATA NEXON COLOR OPTION DISCONTINUED ALSO CHANGED TOUCHSCREEN KANND

Tata Nexon का यह कलर ऑप्शन कंपनी ने किया बंद, टचस्क्रीन में भी किया बदलाव

टाटा नेक्सॉन में किए कई बदलाव.

Tata Nexon के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में दिए गए फिजिकल बटन को अब हटा दिया है, जिसके जरिये यूज़र वॉल्यूम कण्ट्रोल, ट्रैक में बदलाव और फोनबुक को एक्सेस करते थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सॉन कार के टेक्टोनिक ब्लू कलर ऑप्शन को बंद कर दिया है. कंपनी ने नेक्सॉन कार के इस कलर ऑप्शन को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से भी हटा दिया है. इससे पहले भी कंपनी ने इस कलर ऑप्शन को अपनी कार टियागो से हटाया था. इसकी जगह कंपनी ने टाटा टियागो में  ऐरिज़ोना ब्लू कलर को शामिल किया था. टाटा नेक्सॉन में टेक्टोनिक ब्लू कलर को बंद करने के बाद अब ये कार सिर्फ 5 कलर ऑप्शन में ही उपलब्ध होगी, जिसमे कैलगरी व्हाइट, फ्लेम रेड, प्योर सिल्वर, डेटोना ग्रे और फोलिज ग्रीन कलर शामिल हैं.

    टच स्क्रीन में भी हुआ बदलाव - टेक्टोनिक ब्लू कलर ऑप्शन हटाने के साथ साथ कंपनी ने टाटा नेक्सॉन के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में दिए गए फिजिकल बटन को अब हटा दिया है, जिसके जरिये यूज़र वॉल्यूम कण्ट्रोल, ट्रैक में बदलाव और फोनबुक को एक्सेस करते थे. नेक्सॉन में अब कंपनी ने  फिजिकल बटन इंटरफ़ेस को हटा कर फ्लोटिंग टच स्क्रीन यूनिट के अंदर डिजिटल रुप दे दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: अप्रैल 2021 में सबसे ज्यादा कौन सा स्कूटर बिका? यहां पढ़ें किसे हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

    इंजन - टाटा नेक्सॉन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 170 Nm का टॉर्क और 108 bhp की पावर जनरेट करता है. वहीं कार के डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260 Nm का टॉर्क और 108 bhp की पावर जनरेट करता है. इस कार के दोनों इंजन वैरिएंट्स 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड AMT ऑटोमेटिक के साथ आते हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 किआ सेल्टोस का Nightfall एडिशन जल्द होगा लॉन्च, यहां जानें कैसी होगी ये एसयूवी

    कीमत - कंपनी ने हाल ही में टाटा नेक्सॉन की कीमतों में बढ़ोतरी की है. कीमत बढ़ोतरी के बाद नेक्सॉन के डीजल वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख रुपये से लेकर 12.95 लाख रुपये हो गयी है. वहीँ  पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.19 लाख रुपये से 11.62 रुपये हो गयी है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: