• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • TATA NEXON DIESEL VARIANT DISCONTINUED KNOW WHAT THE COMPANY SAID ABOUT THIS KANND

टाटा नेक्सॉन का डीजल वेरिएंट होने जा रहा है बंद! जानिए इस बारे में कंपनी ने क्या कहा

टाटा नेक्सॉन के कई डीजन वेरिएंट होंगे बंद.

Tata Nexon के डीजल वेरिएंट के कुछ चुनिंदा मॉडल XE, XMA, XZ and XZA+ (S) वेबसाइट से हटा दिए है. जिसके चलते इन एसयूवी की बुकिंग बंद हो गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि, इन मॉडल को कंपनी बंद कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कुछ समय पहले मीडिया में खबर आने के बाद पता चला था कि टाटा अपनी नेक्सॉन एसयूवी के डीजल वेरिएंट को बंद करने की तैयारी कर रही है. हालांकि कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए साफ़ कहा है कि टाटा नेक्सॉन के डीजल वेरिएंट में से चुनिंदा वेरिएंट्स को ही बंद किया जा रहा है. कंपनी ने कहा कि भारतीय बाजार में नेक्सॉन के डीजल वेरिएंट की डिमांड अच्छे स्तर पर है, जिसके चलते हमने सिर्फ कुछ चुनिंदा डीजल वेरिएंट्स को बंद किया है. 

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी ने अपने कुछ चुनिंदा डीजल वेरिएंट्स को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है, जिसमे XE, XMA, XZ and XZA+ (S) डीजल वेरिएंट्स शामिल है. टाटा ने कहा है कि बंद किए गए डीजल वेरिएंट के बदले कंपनी अन्य वेरिएंट को अपडेट करके बाजार में पेश करेगी. हाला कि नए अपडेट के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

    यह भी पढ़ें: न्यू जनरेशन Honda Civic का टीजर हुआ रिलीज, 24 जून को होगी ग्लोबल लॉन्चिंग, जानिए फीचर्स और प्राइस

     

    टाटा मोटर्स ने कही ये बात - मीडिया को दिए गए बयान में कंपनी ने कहा कि टाटा नेक्सॉन एसयूवी की डिमांड भारतीय बाजार में हमेशा से रही है, और इसके डीजल वेरिएंट को भी ग्राहकों द्वारा खासा पसंद किया गया है. टाटा की नेक्सॉन एसयूवी अभी कुल 20 वेरिएंट्स बाजार में उपलब्ध है, जिसमे 12 पट्रोल वेरिएंट है और 8 डीजल वेरिएंट्स. ये एसयूवी मैन्युअल और आटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मौजूद है. टाटा मोटर्स अपने पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने के लिए हमेशा प्रयास करता है और इसे समय समय पर अपडेट करता रहता है.

    यह भी पढ़ें: जुलाई से बदल जाएंगे Driving License बनवाने के नियम, घर बैठे ऐसे बनवाए DL, जानिए सबकुछ

    टाटा नेक्सॉन का इंजन - टाटा नेक्सॉन कार के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने इसमें 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 110 Bhp की पावर देता है . वहीं कार के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 120hp की पावर प्रदान करता है. ये दोनों कार इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड AMT औटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं. भारतीय बाजार में निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर, विटारा ब्रेज़ा, किआ सॉनेट और महिंद्रा XUV 300 जैसी कारों को टाटा नेक्सॉन सीधा टक्कर देती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: