• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Nexon EV की डिमांड हुई तेज, जानिए किन कारों को किया पीछे

Tata Nexon EV की डिमांड हुई तेज, जानिए किन कारों को किया पीछे

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार की डिमांड तेज हुई.

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार की डिमांड तेज हुई.

Tata Nexon की कीमत 13.99 लाख रुपये से 16.25 लाख रुपये के बीच में है. इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में इस एसयूवी की डिमांड सबसे ज्यादा है. जुलाई में टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन की 650 यूनिट सेल की हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक कार की डिमांड देश में तेजी से बढ़ रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और पर्यावरण के प्रति लोगों की बढ़ती जागरूकता है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार पर सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेज हुई है. हाल ही में टाटा मोटर्स की ओर से बताया गया है कि, उसकी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन एसयूवी की डिमांड पेट्रोल और डीजल कारों से तेज हो गई है. आइए जानते है टाटा मोटर्स ने अपने बयान में क्या कुछ कहा…

    Tata Motors ने दिया ये बयान- टाटा मोटर्स के मुख्य वित्त अधिकारी पीवी बालाजी ने बताया कि, नेक्सॉन डीजल की तुलना में नेक्सॉन ईवी की डिमांड तेज हुई है. उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से मिलने वाली फेम 2 सब्सिडी की वजह से भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड तेज हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि जुलाई 2021 में Nexon EV की 650 यूनिट की सेल हुई है.

    यह भी पढ़ें: Honda City कार में मिलेगा वॉइस कमांड असिस्टेंट फीचर, जानिए पूरी डिटेल

    Nexon EV का है इतने फीसदी मार्केट कैंप – टाटा नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक सेगमेंट में 71 फीसदी मार्केट कैंप है. वहीं टाट मोटर्स की ओर से बताया गया है कि, बीती तिमाही में कंपनी ने टाटा नेक्सॉन की 1,716 यूनिट की सेल की है. वहीं कंपनी ने उम्मीद की है कि, आने वाले दिनों में टाटा नेक्सॉन की डिमांड और तेज होगी.

    यह भी पढ़ें: Honda Car India अगस्त में लॉन्च करेगी नई Amaze, जानिए फीचर्स और कीमत

    Tata Nexon की कीमत- 13.99 लाख रुपये से 16.25 लाख रुपये के बीच की कीमत वाली Tata Nexon EV ने Hyundai Kona EV और MG ZS EV से कम दाम निर्धारित काराए है. यह मूल्य टैग (Tag) नियमित रूप से Tata Nexon की तुलना में लगभग 25 प्रतिशत अधिक है इसलिए जो लोग पर्यावरण के लिए वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, उन्हें अधिक कीमत चुकानी होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज