Home /News /auto /

tata nexon ev max long range variant best electric car launch date price features mbh

खुशखबरी! Tata इस दिन लॉन्च करेगी Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल, जानें क्या होगी कीमत?

Tata Motors ने नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है.

Tata Motors ने नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है.

Tata Nexon EV Max एक बड़े बैटरी पैक और नए फीचर्स के साथ आएगी. चुनिंदा डीलरों ने नए मॉडल के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कंपनी का दावा है कि नए लॉन्ग-रेंज मॉडल को एक बार चार्ज करने पर करीब 400 किमी की रेंज मिलगी.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी पॉपुलर कार Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. इसे Tata Nexon EV Max नाम दिया गया है. उम्मीद है कि कंपनी इसे 11 मई को लॉन्च कर सकती है. नई नेक्सॉन ईवी मैक्स एक बड़े बैटरी पैक और नए फीचर्स के साथ आएगी. चुनिंदा डीलरों ने नए मॉडल के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.

नई टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स 40kWh बैटरी पैक के साथ आएगी. मौजूदा मॉडल में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जिसकी एक बार चार्ज करने पर रेंज 312km है. कंपनी का दावा है कि नए लॉन्ग-रेंज मॉडल को एक बार चार्ज करने पर करीब 400 किमी की रेंज मिलगी. हालांकि, रियल कंडीशन्स में इसकी रेंज कुछ कम हो सकती है.

Mercedes ने लॉन्च से पहले उठाया नई कार से पर्दा, 5.7 सेकेंड में मिलेगी 100 kmph की स्पीड

फास्ट चार्जिंग की मिलेगी सुविधा
टाटा मोटर्स बड़े बैटरी पैक को एडजस्ट करने के लिए नेक्सॉन ईवी के फ्लोर में कुछ बदलाव करेगी. इसके अलावा, बूट स्पेस भी कम होने की उम्मीद है. नेक्सॉन ईवी मैक्स के ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर के साथ आने की संभावना है. मौजूदा मॉडल 3.3kW AC चार्जर के साथ आता है, जो बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में करीब 10 घंटे का समय लेता है. 6.6kW AC चार्जर को ऑप्शनल रखा जा सकता है.

एडवांस फीचर्स से लैस होगी कार
नेक्सॉन ईवी मैक्स भी चुनिंदा ड्राइवर मोड के साथ आने की संभावना है. यह ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की इंटेनसिटी को एडजस्ट करने में मदद करेगा. टाटा मोटर्स भी नई लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी में ज्यादा कंफर्ट और फीचर्स को जोड़ने की संभावना है. इसमें क्रूज कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीटें, पार्क मोड, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और अन्य एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है. नए मॉडल के रियर डिस्क ब्रेक के साथ आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-  आखिर क्यों लग रही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग? क्या आपके लिए सेफ हैं बैटरी वाली गाड़ियां?

ये होगी कीमत
स्टैंडर्ड नेक्सॉन ईवी 14.54 लाख रुपये से 17.15 लाख रुपये की कीमत रेंज में उपलब्ध है. नई सुविधाओं और बड़ी बैटरी के साथ नई नेक्सॉन ईवी मैक्स की कीमत टॉप-एंड वेरिएंट की तुलना में लगभग 3 लाख से 4 लाख रुपये अधिक होने की संभावना है. इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric vehicle, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर